होम / PM Modi On Budget 2024: ये है हर वर्ग को समृद्धि पर ले जाने वाला बजट, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

PM Modi On Budget 2024: ये है हर वर्ग को समृद्धि पर ले जाने वाला बजट, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 23, 2024, 6:24 pm IST

PM Modi

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi On Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार (23 जुलाई) को संसद में केंद्रीय बजट 2024-25 को पेश किया। जिसके बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट 2024 पर सभी देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी टीम बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि यह बजट समाज के हर वर्ग को सशक्त और समृद्ध बनाने वाला बजट है। यह देश के गांव, गरीब और किसान को खुशहाली के रास्ते पर ले जाने वाला बजट है।

पीएम मोदी ने राष्ट्र को किया संबोधित

केंद्रीय बजट 2024-25 पर पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। यह बजट नए मध्यम वर्ग के सशक्तिकरण के लिए है। इस बजट से युवाओं को असीमित अवसर मिलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस बजट से शिक्षा और कौशल को नया पैमाना मिलेगा। यह बजट नए मध्यम वर्ग को ताकत देगा। यह बजट महिलाओं, छोटे कारोबारियों, एमएसएमई की मदद करेगा। पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए आगे कहा कि इस बजट में सरकार ने रोजगार से जुड़ी प्रोत्साहन योजना की घोषणा की है। इससे रोजगार के कई अवसर पैदा होंगे। इस योजना के तहत सरकार नए लोगों को पहला वेतन देगी। अप्रेंटिसशिप प्रोग्राम के तहत गांवों के युवा देश की शीर्ष कंपनियों में काम कर सकेंगे।

Union Today Budget 2024: बजट में हो गया बिहार के साथ खेला, विशेष राज्य की दर्जे की मांग पर बोध गया मंदिर कॉरिडोर का लॉलीपॉप

एमएसएमई क्षेत्र में होगा विकास- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एमएसएमई के लिए बजट में ऋण की सुगमता बढ़ाने के लिए नई योजना की घोषणा की गई है। इस बजट में निर्यात और विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र को हर जिले तक ले जाने की घोषणा की गई है। यह बजट स्टार्टअप और अंतरिक्ष अर्थव्यवस्था के लिए नए अवसर लेकर आएगा। उन्होंने आगे कहा कि हम सब मिलकर भारत को वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनाएंगे। देश का एमएसएमई क्षेत्र मध्यम वर्ग से जुड़ा हुआ है। एमएसएमई क्षेत्र का स्वामित्व मध्यम वर्ग के पास है। यह क्षेत्र गरीबों को सबसे अधिक रोजगार प्रदान करता है।

Budget 2024: सोना, चांदी या मोबाइल फोन, जानें बजट में क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा?

भारत को बनाएंगे सशक्त- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज रक्षा निर्यात रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। रक्षा क्षेत्र को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस बजट में कई प्रावधान किए गए हैं। इस बजट में पर्यटन क्षेत्र पर भी ध्यान दिया गया है। इसके अलावा कर में कटौती का भी निर्णय लिया गया है और टीडीएस नियमों को भी सरल बनाया गया है। हम राजमार्गों और जल एवं बिजली परियोजनाओं के निर्माण के माध्यम से पूर्वी क्षेत्र में विकास को गति दे रहे हैं। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लगातार सातवां बजट पेश किए जाने के कुछ घंटों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया है।

Budget 2024: बजट में महिलाओं को मिला बड़ा तोहफा, 1-2 हजार करोड़ नहीं बल्कि इतने रुपए देने की घोषणा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
सुपरमार्केट से शॉपिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, नहीं करेंगे फिर फिजुलखर्च
ADVERTISEMENT