होम / Google Pay: गूगल पे ने की "अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें" योजना की घोषणा, जानें कैसे करेगा काम -India News

Google Pay: गूगल पे ने की "अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें" योजना की घोषणा, जानें कैसे करेगा काम -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 23, 2024, 9:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Google Pay: Google ने खरीदारी को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए बुधवार को अपने भुगतान ऐप – Google Pay में तीन नई सुविधाएँ पेश कीं। उपयोगकर्ता के कार्ड लाभों को प्रदर्शित करने के साथ-साथ, इन अपडेट में “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” विकल्प और कार्ड विवरण को सुरक्षित रूप से ऑटोफ़िल करना भी शामिल है। टेक दिग्गज ने अपने ब्लॉग में इन अपडेट की घोषणा करते हुए कहा कि खरीदार उन्हें ऑनलाइन चेक करते समय तीन चीजें बताएंगे जिनकी वे सबसे ज्यादा परवाह करते हैं – सुरक्षा, सुविधा और स्मार्ट खर्च टूल तक पहुंच।

Google ने किया नई योजना का एलान

बता दें कि Google Pay ने कहा कि उसका नया फीचर उन बक्सों पर टिक करता है। जिससे ग्राहक को अधिक सुरक्षित और अधिक उपयोगी चेकआउट अनुभव मिलता है। वहीं “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” विकल्प के बारे में कंपनी ने बताया कि यह अमेरिकी खरीदारों के लिए उपलब्ध था, जो यूएसडी में लेनदेन करते हैं। यह एक वैकल्पिक भुगतान विधि है जो उपयोगकर्ताओं को खरीदारी करने और किस्तों की एक श्रृंखला में इसके लिए भुगतान करने की अनुमति देती है। ब्लॉग में कहा गया है कि ‘अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें’ तेजी से लोकप्रिय भुगतान विकल्प बनता जा रहा है। दरअसल, Google Pay ने हाल ही में इस विकल्प को और भी अधिक व्यापारी साइटों और Android ऐप्स तक विस्तारित किया है।

King’s Guard Horse: पर्यटक को किंग्स गार्ड घोड़े ने काटा, तस्वीर के लिए पोज़ देते समय हुआ हादसा -India News

Google Pay में आया नया अपडेट

बता दें कि इन अपडेट के एक हिस्से के रूप में अब Google Pay उपयोगकर्ता अपने कार्ड के लाभ आसानी से देख सकते हैं। कंपनी ने इस बारे में बताते हुए कहा कि इस अपडेट से यूजर्स को खरीदारी के फैसले आसानी से लेने में मदद मिलेगी। जबकि अमेरिकन एक्सप्रेस और कैपिटल वन कार्डधारक बुधवार से अपना लाभ देख सकते हैं। कंपनी भविष्य में इस सुविधा को और अधिक कार्डों तक विस्तारित करने की योजना बना रही है। कई क्रेडिट कार्ड खरीदारी पर पुरस्कार और बचत की पेशकश करते हैं। हालाँकि, यदि आपके पास इनमें से कई लाभ हैं, तो यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि आपकी खरीदारी के लिए सबसे अच्छा पुरस्कार किसमें है। आपके लिए इसे आसान बनाते हुए, Google Pay चेकआउट के समय आपके कार्ड के लाभ दिखाएगा।

Cyclone Remal: रविवार तक पश्चिम बंगाल पहुंचेगा चक्रवाती तूफान रेमल, ओडिशा में भारी बारिश की आशंका -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup: भारत समेत ये 7 टीमें पहुंचीं सुपर 8 में, एक स्पॉट के लिए नीदरलैंड्स-बांग्लादेश के बीच जंग-IndiaNews
शादी को लेकर सोनाक्षी सिन्हा ने दिया बड़ा बयान, बोलीं- वो नहीं चाहेंगे मैं शादी करूं….!-IndiaNews
कर्ज में डूबे युवक ने दिया बड़ा घटना को अंजाम, आभूषण के लिए किया वृद्ध की हत्या
‘पंचायत 3’ की सक्सेस पार्टी में ‘स्टार ऑफ़ द नाईट’ बने फुलेरावासी, बिनोद से लेकर बनराकस तक इन अभिनेताओं ने जमाई महफ़िल-IndiaNews
अपनी इस पोस्ट से फैंस के दिलो में खलबली मचा रहे हैं रैपर बादशाह, लिखा- ‘मैं वापस आऊंगा…’-IndiaNews
लखनऊ के एक सैलून में नाई ने अजीब तरीके से किया एक व्यक्ति का फेस मसाज, जानें कैसे- IndiaNews
Delhi water crisis: जल संकट के चलते राजधानी में तोड़फोड़, तीन घायल- India News
ADVERTISEMENT