होम / Naresh Trehan became a Billionaire: मेदांता संस्थापक नरेश त्रेहन बने अरबपति, इतना बना ली पूंजी

Naresh Trehan became a Billionaire: मेदांता संस्थापक नरेश त्रेहन बने अरबपति, इतना बना ली पूंजी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 1, 2023, 4:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Naresh Trehan became a Billionaire: मेदांता हॉस्पिटल श्रृंखला के संचालक ग्लोबल हेल्थ के शेयरों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत इसके संस्थापक नरेश त्रेहान को भारत के अरबपतियों के क्लब में प्रवेश टिकट मिल गया। गुरुवार को 4% की बढ़त ने हॉस्पिटल चेन ऑपरेटर के शेयरों को मल्टीबैगर में बदल दिया। 2023 में अब तक स्टॉक ने 104% रिटर्न दिया है। गुरुवार के स्टॉक के बंद भाव के आधार पर, पिछले एक साल में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 13,100 करोड़ रुपये या 104% बढ़कर 25,696 करोड़ रुपये हो गया है। इससे कंपनी में त्रेहन की हिस्सेदारी का मूल्य बढ़कर 8,490 करोड़ रुपये या 1.02 अरब डॉलर हो गया।

नरेश त्रेहान के पास कंपनी में 33.06% हिस्सेदारी

ग्लोबल हेल्थ के शेयर, जो 957.35 रुपये पर बंद हुए, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 975.25 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। इस स्टॉक की शुरुआत पिछले साल नवंबर में हुई थी।मजबूत आईपीडी वृद्धि की वजह से कंपनी ने आय में लगातार वृद्धि दर्ज की है। सितंबर में समाप्त तिमाही के लिए, कंपनी ने 844 करोड़ रुपये का समेकित राजस्व दर्ज किया, जबकि एक साल पहले यह 679 करोड़ रुपये था। एक साल पहले का मुनाफा 85.7 करोड़ रुपये से बढ़कर 125 करोड़ रुपये हो गया।

त्रेहान कंपनी के लिए महत्वपूर्ण मार्गदर्शक

ब्रोकरेज फर्म जेफ़रीज़ इंडिया के अनुसार, त्रेहान कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मार्गदर्शक बने हुए हैं और प्रमुख अस्पताल में बहुत जटिल प्रक्रियाओं में लगे हुए हैं। इसके अलावा, उनके मार्गदर्शन में एक मजबूत नेतृत्व टीम है, जो लखनऊ और इंदौर में मेदांता के कार्डियक डिवीजन के मजबूत प्रदर्शन से प्रदर्शित होती है क्योंकि समूह ने अपने लिए एक मजबूत ब्रांड नाम स्थापित किया है। ब्रोकरेज ने 1,000 रुपये के 12 महीने के मूल्य लक्ष्य के साथ स्टॉक पर “खरीद” रेटिंग बरकरार रखी है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT