होम / Paytm में दो लोगों का और  इस्तीफा, अजय विक्रम सिंह और बिपिन कौल ने छोड़ा पद-Indianews

Paytm में दो लोगों का और  इस्तीफा, अजय विक्रम सिंह और बिपिन कौल ने छोड़ा पद-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 7, 2024, 4:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Paytm में चल रही हलचल के बीच दो और वरिष्ठ अधिकारियों ने पेटीएम से इस्तीफा दे दिया है, जिससे उच्च स्तरीय जानें की एक कड़ी जुड़ गई है। मिली एक रिपोर्ट के अनुसार, यूपीआई और यूजर ग्रोथ के लिए मुख्य व्यवसाय अधिकारी (सीबीओ) के रूप में कार्यरत अजय विक्रम सिंह और ऑफलाइन भुगतान के सीबीओ बिपिन कौल ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि, ये इस्तीफे भावेश गुप्ता के जाने के बाद के हैं, जो अध्यक्ष और सीओओ का पद संभाल रहे थे। हाल ही में घोषित गुप्ता के बाहर निकलने में कंपनी के भीतर एक सलाहकार भूमिका में बदलाव शामिल है।

तीन साल से पेटीएम के साथ थे कौल

कौल पिछले तीन साल से पेटीएम के साथ हैं। वह ऑफ़लाइन डिजिटल भुगतान और खुदरा व्यवसाय का नेतृत्व करने वाली मुख्य टीम के सदस्यों में से एक हैं। वह पहले इंडसइंड बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में नेतृत्व पदों पर रह चुके हैं। यह पेटीएम में सिंह का दूसरा कार्यकाल था। सिंह, जो Xiaomi में वित्तीय सेवाओं के प्रमुख थे, 2021 में लेंडिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में Paytm में शामिल हुए। जनवरी 2024 में, वह UPI और यूजर ग्रोथ के CBO बन गए।

Women’s T20 World Cup 2024 Global Qualifier: जानें कब और कहां देखें महिला टी20 विश्व कप 2024 ग्लोबल क्वालीफायर-Indianews

क्या Paytm में रीस्ट्रक्चरिंग चल रही?

वहीं, इससे पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि पेटीएम के प्रबंधन में फेरबदल किया गया है। इसके तहत राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ नियुक्त किया गया है। वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (पीएसपीएल) का सीईओ बनाया गया है। पेटीएम मनी और पीएसपीएल दोनों पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस की सहायक कंपनियां हैं। बयान में कहा गया है कि राकेश सिंह के पास 20 साल से अधिक का अनुभव है और वह पहले फिस्डोम में स्टॉक ब्रोकिंग व्यवसाय के सीईओ थे। वह आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में भी महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। वरुण श्रीधर पहले पेटीएम मनी के प्रमुख थे।

Lok Sabha Elections 2024: शख्स के दोनों हांथ नहीं, पैरों से डाला वोट, भावुक कर देगा आपको ये वीडियो-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT