होम / 1 सितंबर को होगा ड्रीमफॉक सर्विसेज के शेयर का अलॉटमेंट, जानिए ग्रे मार्केट प्रीमियम

1 सितंबर को होगा ड्रीमफॉक सर्विसेज के शेयर का अलॉटमेंट, जानिए ग्रे मार्केट प्रीमियम

Mohit Saini • LAST UPDATED : August 31, 2022, 4:24 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (Dreamfolks Ipo) : एयरपोर्ट पर फूड, स्पा और लाउंज सर्विस देने वाली कंपनी ड्रीमफॉक सर्विसेज (Dreamfolks Services) के आईपीओ के शेयर का अलॉटमेंट 1 सितंबर यानी गुरुवार को होगा। 5 सितंबर, 2022 को सफल निवेशकों के डीमैट खाते में शेयर भी आ जाएंगे। उसके अलगे दिन यानी 7 सितंबर को शेयर बाजार लिस्ट होगा।

ग्रे बाजार में कंपनी का आईपीओ 105 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। ऐसे में निवेशकों की उम्मीदें और बढ़ गई हैं। बाजार से कंपनी के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पांस मिला है। ड्रीमफॉक सर्विसेज के आईपीओ पर बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि ये शेयर हाई रिस्‍क कटेगिरी वाले लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के लिए है.

आईपीओ 57 गुना हुआ सब्सक्राइब

दरअसल, ड्रीमफॉक सर्विसेज का आईपीओ 24 अगस्त को निवेशकों के लिए खुला था,जो दो दिन बाद 26 अगस्त को बंद हुआ है। इस दौरान कंपनी के आईपीओ की बाजार से निवेशकों द्वारा 57 गुना सब्‍सक्राइब हुआ। 2 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयरों की कंपनी ने प्राइस बैंड 308-326 रुपये प्रति शेयर रखा गया था। शेयरों का लॉट साइज 46 था। यह आईपीओ पूरी तरह ओएफसी यानी ऑफर फॉर सेल था।

घरेलू बाजार में नहीं कोई प्रतिस्पर्धी

ड्रीमफॉक सर्विसेज के इश्यू पर Swastika Investmart Ltd. के सीनियर रिसर्च एनालिस्‍ट आयुश अग्रवाल ने कहा कि घरेलू बाजार में कंपनी के सामने कोई प्रतिस्पर्धी नहीं हैं। हालांकि उसके बाद भी प्रॉयोरिटी पास और ड्रैगन पास जैसे बड़े वैश्विक कार्यक्रमों से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। एसेट-लाइट ऑपरेशंस के बावजूद कंपनी ने हाई रीसिवेबल्‍स के कारण अस्थिर कैश फ्लो देखा है।

लॉन्ग टर्म निवेशक के लिए बेहतर

उन्होंने कहा कि आईपीओ OFS है, जिससे प्रमोटर की हिस्सेदारी और प्रीमियम वैल्यूएशन 33 फीसदी कमजोर पड़ेगा। इसलिए यह इश्‍यू मध्यम से उच्च जोखिम वाले लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के लिए ही यह शेयर बेहतर है।

30 फीसदी प्रीमियम पर शेयर लिस्टिंग होने की उम्मीद

Dreamfolks Services का शेयर ग्रे मार्केट में भाव 105 रुपये के हाई प्रीमियम पर है। इसके अपर प्राइस बैंड 326 के लिहाज से शेयर की लिस्टिंग 30 फीसदी प्रीमियम पर होने के संकेत हैं। आपको बता दें कि बीते हफ्ते ग्रे मार्केट में इसका भाव 80 रुपये के प्रीमियम पर था।

ये भी पढ़ें : पेट्रोल डीजल के ताजा भाव जारी, आज आपके शहर में मिलेगा इस भाव पर तेल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
रोजाना चैन और सुकून की नींद लेने के लिए, रात में सोने से पहले इन फूड्स और ड्रिंक्स का करें सेवन -Indianews
PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews
रात में साने से पहले इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने से बढ़ेगा निखार, मिलेंगे ढेरो फायदे -Indianews
Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर की लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
Green Thai Chicken Curry: लंच में ट्राई करें शानदार ग्रीन थाई चिकन करी, बनाने में है बेहद आसान -Indianews
ADVERTISEMENT