होम / ICC Media Rights Auction भारतीय उपमहाद्वीप में होने वाले मैच के Media Rights को अलग से करेगा नीलाम

ICC Media Rights Auction भारतीय उपमहाद्वीप में होने वाले मैच के Media Rights को अलग से करेगा नीलाम

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 10, 2021, 3:05 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : 

ICC Media Rights Auction : भारतीय उपमहाद्वीप में होने वाले मैच के Media Rights को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी अब अलग से नीलाम करने का फैसला किया है। आईसीसी के इस फैसले के बाद से अब इसकी नीलामी में रिलायंस कंपनी अपनी नजर बनाए हुए है। इससे साफ है कि भारत के सहित एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी आने वाले दिनों में स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्ट कारोबार में भी ध्यान दे।

ग्लोबल गवर्निंग बॉडी के अधिकारी ने दी जानकारी

आईसीसी द्वारा भारतीय उपमहाद्वीप के मैच के मीडिया राइट्स को अलग से नीलामी करने के फैसले की जानकारी क्रिकेट की ग्लोबल गवर्निंग बॉडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आईसीसी के इस कदम से उसको अधिक कमाई कर सकती है,क्योंकि भारतीय उपमहाद्वीप के साथ भारत दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट का बाजार है। (ICC Media Rights Auction)

तीन कंपनियों के बीच दिख रही प्रतियोगिता

मिली जानकारी के अनुसार स्पोर्टस ब्रॉडकास्ट के मामले पर तीन दिग्गज कंपनियों के बीच प्रतियोगिता देखने को मिल रही है। यह प्रतियोगिता स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्ट की बोली लगाने को लेकर स्टार और डिजनी इंडिया एवं सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के बीच देखने को मिल रही है। वहीं, आईसीसी का अनुमान है कि क्रिकेट ब्रॉडकास्ट कारोबार में एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के प्रदेश के साथ ही उसकी कमाई बढ़ सकती है। (ICC Media Rights Auction)

भारत की हिस्सेदारी बहुत है अधिक

आईसीसी का कहना है कि भारतीय उपमहाद्वीप में क्रिकेट को लेकर जबदस्त लोगों के बीच लगवा है। इस उपमहाद्वीप के लगने वाले देशों सबसे ज्यादा भारत में है। भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसे देशों की तुलना अगर अन्य देशों के करें तो यहां पर क्रिकेट ब्रॉडकास्टर्स में काफी कमाई है।

(ICC Media Rights Auction)

Also Read : Online Business Ideas for 2021 ऑनलाइन बिजनेस करके कमा सकते हैं लाखों

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
KKR VS PBKS Head-To-Head Record: अपने घर में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
संदेशखाली मामले में CBI का कई ठिकानों पर रेड, छापेमारी के दौरान हथियार बरामद
Salman Khan फायरिंग केस में आया अपडेट, गिरफ्तार हुए हथियार सप्लायर को 30 अप्रैल तक हिरासत में भेजा -Indianews
KKR VS PBKS: ईडन गार्डन में कोलकाता को हरा वापसी करना चाहेगी पंजाब, जानें पिच का मिजाज-Indianews
Kajol ने स्ट्रेचर मशीन पर लेट कर किया गजब की कसरत, मजेदार वर्कआउट रूटीन से शेयर किया पोस्ट -Indianews
ADVERTISEMENT