होम / Metro Brands की लिस्टिंग होते ही निवेशकों को लगा झटका, प्रति शेयर 64 रुपये का नुकसान

Metro Brands की लिस्टिंग होते ही निवेशकों को लगा झटका, प्रति शेयर 64 रुपये का नुकसान

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 22, 2021, 1:07 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

आज दिग्गज फुटवियर रिटेल कंपनी Metro Brands की शेयर बाजार में कमजोर लिस्टिंग हुई है। राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी Metro Brands का इश्यू प्राइस 500 रुपये था लेकिन बीएसई पर यह शेयर 436 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ है, यानि कि 13 प्रतिशत नीचे। निवेशकों को प्रति शेयर 64 रुपये का नुकसान हुआ है।

यह आईपीओ 1368 करोड़ रुपए का था जोकि 10-14 दिसंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों की ओर से भी ठीक ठीक ही रिस्पांस मिला था और यह 3.64 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसके बावजूद Metro Brands की शेयरों ने निवेशकों को मायूस किया है। (Metro Brands)

इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर एक्सिस कैपिटल, एंबिट, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स, इक्विरस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और मोतीलाल ओसवाल इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स हैं।

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए इश्यू का 50 फीसदी हिस्सा रिजर्व था और यह 8.5 गुना भरा था। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए 15 फीसदी हिस्सा रिजर्व था और यह 3 गुना भरा था। वहीं रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व किया गया था और यह 1.13 गुन ही भर पाया। (Metro Brands)

बताया जा रहा है कि लिस्टिंग के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। डिस्काउंट पर ही लिस्टिंग होने की उम्मीद थी। इस समय बाजार में ओमिक्रान का खतरा मंडरा रहा है। यही मुख्य कारण है कि इसके शेयर कमजोर लिस्ट हुए हैं। हालांकि यदि आप लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं तो इसमें बना रहना चाहिए।

(Metro Brands)

Also Read : LIC IPO Details एलआईसी का आईपीओ साल की आखिरी तिमाही में लाने की योजना, ट्वीट कर दी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आरती की शादी में गोविंदा के आने पर Kashmera ने छुए पैर, Krushna ने खुशी जाहिर कर कही ये बात -Indianews
UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT