होम / Patanjali Foods: पतंजलि फूड्स के शेयर में हुई इतने प्रतिशत की गिरावाट, कंपनी ने बयान जारी कर बताई ये बात

Patanjali Foods: पतंजलि फूड्स के शेयर में हुई इतने प्रतिशत की गिरावाट, कंपनी ने बयान जारी कर बताई ये बात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 28, 2024, 11:47 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Patanjali Foods: पतंजलि फूड्स को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां बुधवार के कारोबार में पतंजलि फूड्स के शेयर 3.91 फीसदी गिरकर 1,556.80 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गई है। वहीं बात स्टॉक की कीमत में आज की गिरावट की करें तो सुप्रीम कोर्ट द्वारा पतंजलि आयुर्वेद को अपनी पारंपरिक आयुर्वेदिक दवाओं के विज्ञापन प्रकाशित करने से रोकने के बाद आई है, जो कुछ बीमारियों को ठीक करने का दावा करती हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, पतंजलि फूड्स पतंजलि आयुर्वेद का एक हिस्सा है, जिसकी सह-स्थापना योग शिक्षक रामदेव ने की थी।

ये भी पढ़े:-T Suthendraraja: राजीव गांधी हत्याकांड में रिहा दोषी संथन की मौत, चेन्नई के अस्पताल में था भर्ती

पतंजलि पर आरोप

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के साथ चल रहे कानूनी विवाद में जारी किया गया था, जिसने पतंजलि पर पारंपरिक दवाओं के अन्य रूपों को कथित रूप से अपमानित करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद शिर्ष अदालत ने कहा कि, पतंजलि ने पिछले साल चल रहे मामले में न्यायाधीशों को दिए गए अपने आश्वासन का उल्लंघन किया था कि वह ऐसे विज्ञापन प्रकाशित नहीं करेगी जो “औषधीय प्रभावकारिता का दावा करने वाले आकस्मिक बयान” देते हों।

ये भी पढ़े: Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा में सुधार, जानें आज का AQI  

पतंजलि का बयान

वहीं अदलात के बयान के बाद पतंजलि फूड्स ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि, सुप्रीम कोर्ट का आदेश इससे संबंधित नहीं है। “भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणियां पतंजलि फूड्स लिमिटेड से संबंधित नहीं हैं, जो एक स्वतंत्र सूचीबद्ध इकाई है और केवल खाद्य तेल और खाद्य एफएमसीजी उत्पादों के क्षेत्र में काम करती है। इसमें कहा गया है कि टिप्पणियों का एफएमसीजी कंपनी के नियमित व्यवसाय संचालन या वित्तीय प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

ये भी पढ़े:-  Texas Wildfires: टेक्सास की जंगल में आग का भयंकर रूप, छोटे शहरों को खाली करने का आदेश; परमाणु हथियार संचालन पर भी रोक

जानें आज की कीमत

आज की कम कीमत 1,556.80 रुपये पर, पतंजलि फूड्स का स्टॉक अपने एक साल के उच्च मूल्य 1,741 रुपये से 10.58 प्रतिशत नीचे था, जो इस महीने की शुरुआत में 16 फरवरी को देखा गया स्तर था। जैनम ब्रोकिंग के तकनीकी अनुसंधान प्रमुख किरण जानी ने बिजनेस टुडे टीवी को बताया, “मौजूदा बाजार मूल्य पर नई खरीदारी की सलाह नहीं दी जाती है। जिन लोगों के पास स्टॉक है, उन्हें 1,500 रुपये के स्तर पर सख्त स्टॉप लॉस रखना चाहिए। दिसंबर 2023 तिमाही तक कंपनी में प्रमोटरों की 73.82 फीसदी हिस्सेदारी थी।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT