होम / रूस में अपना कारोबार बंद करेगी Tata Steel

रूस में अपना कारोबार बंद करेगी Tata Steel

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : April 21, 2022, 4:02 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
जब से रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है तभी से रूस को कई सारे अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों को झेलना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, कई सारी प्राइवेट कंपनियों ने भी रूस में अपना कारोबार बंद किए हैं। इसी कड़ी में अब देश की सबसे बड़ी स्टील कंपनी Tata Steel का नाम भी आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक Tata Steel रूस के साथ अपना कारोबार बंद करेगी। टाटा स्टील ने एक बयान जारी कर कहा कि रूस में उनका न तो कोई आपरेशन चल रहा है और न ही उनकी रूस में फैक्टरी और कर्मचारी है। रूस में अपना काम बंद करने का निर्णय कंपनी ने काफी विचार विमर्श करके किया है।

वैकल्पिक बाजारों से किया जा रहा कच्चे माल का प्रबंध

एक रिपोर्ट के मुताबिक टाटा स्टील भारत में अपनी फैक्ट्री चलाने के लिए रूस से काफी मात्रा मं कोयले का इम्पोर्ट करती है। अब रूस से कारोबार बंद करने पर वैकल्पिक बाजारों से कच्चे माल का प्रबंध किया जा रहा है ताकि अपने कारखानों में आपूर्ति सही रहे। बता दें कि कंपनी के स्टील कारखाने भारत के अलावा ब्रिटेन और नीदरलैंड में भी है।

इंफोसिस ने भी किए कार्यालय बंद

जानकारी के लिए बता दें कि टाटा स्टील से पहले भारत की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस ने भी रूस में अपना काम बंद किया था। ऐसा करने वाली इंफोसिस भारत की पहली कंपनी बनी थी।

यह भी पढ़ें : अब घर बैठे मिलेंगे तरह तरह के फ्रेश आम, Amazon Fresh ने शुरू की ये खास सर्विस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : रूस यूक्रेन जंग का असर, आईएमएफ ने भारत की जीडीपी ग्रोथ अनुमान घटाकर की 8.2 प्रतिशत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT