होम / Punjab Congress की फूट : पंजाब के नए सीएम पर सस्पेंस बरकरार

Punjab Congress की फूट : पंजाब के नए सीएम पर सस्पेंस बरकरार

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 19, 2021, 6:52 am IST

हाईकमान के आफर अंबिका सोनी ने ठुकराया
नवजोत सिंह सिद्धू ने भी ठोका सीएम पद का दावा
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
पंजाब में चल रही राजनीतिक उठापटक शांत होने का नाम ही नहीं ले पा रही। शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे  के बाद अब प्रदेश में सीएम की कुर्सी खाली है। इसपर कौन बैठेगा इसका फैसला न तो शनिवार को हुई विधायक दल की बैठक में हो पाया और न ही केंद्रीय हाईकमान इस पर कोई फैसला ले पा रही है।

हाईकमान अंबिका सोनी को बागडोर संभालने के मूड में

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब का नया सीएम कौन होगा? इसको लेकर  लगातार संशय जारी है। हाईकमान की तरफ से मिली सूचनाओं के मुताबिक सोनिया गांधी चाहती है कि अंबिका सोनी को मुख्यमंत्री बनाया जाए। अंबिका सोनी पंजाब से राज्यसभा सांसद हैं। हालांकि कुछ समाचार एजेंसियों के हवाले से यह भी समाचार सामने आया है कि अंबिका सोनी ने सीएम पद का आफर ठुकरा दिया है। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों के चलते यह आफर ठुकरा दिया है। कुछ समाचार एजेंसियों के मुताबिक उधर रविवार को नवजोत सिद्धू ने भी सीएम पद के लिए दावा ठोक दिया है। जिस वजह से पेंच ज्यादा फंस गया है। उनके अलावा पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ भी दौड़ में बने हुए हैं।

सुनील जाखड़ सीएम बने तो 55 साल में पहले हिंदू सीएम

उधर कैप्टन के इस्तीफे के बाद फिर से प्रदेश कांग्रेस में विधायकों की लामबंदी शुरू हो गई । इनमें से कुछ तो की राजनीति में नवजोत सिद्धू और सुनील जाखड़ के हक में विधायकों की लामबंदी शुरू हो गई है। कुछ नेता जाखड़ के घर पहुंचे हैं तो कुछ विधायकों की सिद्धू के करीबी सुखजिंदर रंधावा के घर बैठक शुरू हो गई है। अगर जाखड़ के नाम पर मुहर लगी तो 55 साल बाद पंजाब को पहला हिंदू सीएम मिलेगा।

 

विधायक दल की बैठक टली, दिल्ली से होगा सीएम पर फैसला

सीएम के चुनाव के लिए पंंजाब कांग्रेस विधायक दल की होने वाली बैठक को टाल दिया गया है। अब कांग्रेस हाईकमान सीधे ही इसकी घोषणा करेगा। उधर, चंडीगढ़ के एक होटल में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत, केंद्रीय आब्जर्वर अजय माकन और हरीश चौधरी के साथ कांग्रेस नेताओं की मुलाकातों का सिलसिला रविवार को भी जारी है। कुल मिलाकर अभी तक पंजाब कांग्रेस के विधायकों में सर्वसम्मति बनती नजर नहीं आ रही है।

Connect With Us:- Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लड़के ने 35 वर्षीय महिली पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
नायक में अनिल कपूर के किरदार पर ये क्या बोल गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde, फिल्मों पर कही ये बात -Indianews
JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews
ऐश्वर्या राय-सुष्मिता सेन की अखबारों से तस्वीरें काटती थी Priyanka Chopra, कॉम्पिटिशन पर कही ये बात -Indianews
Bahrain:1 साल से थी लापता थाई मॉडल, यहां मिली लाश; जानें पूरा मामला-Indianews
ये हैं लोकसभा 2024 का सबसे अमीर उम्मीदवार, इस पार्टी और स्टेट से लड़ेगा चुनाव -Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग, नैनीताल भी चपेट में; सेना तैनात- indianews
ADVERTISEMENT