होम / Chhattisgarh Election Result 2023: पाटन की लड़ाई में चाचा की जीत, BJP सांसद को भूपेश बघेल ने हराया

Chhattisgarh Election Result 2023: पाटन की लड़ाई में चाचा की जीत, BJP सांसद को भूपेश बघेल ने हराया

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 3, 2023, 8:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh Election Result 2023:  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग आ चुके हैं। जिसमें कांग्रेसी की हार होती नजर आ रही है। हालांकि  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन सीट पर 19723 मतों से जीत दर्ज की है। वहीं चाचा-भतीजे की लड़ाई में भतीजे की हार हुई है। बीजेपी सांसद विजय बघेल को 75715 मत मिलें। बता दें कि सीएम बघेल को 95438 वोट मिले।

  • टीएस सिंहदेव को महज 94 वोटों से हार मिली
  • रिकांउटिंग में भी नहीं बदले नतीजे

कांग्रेस के कद्दावर नेताओं की हार

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार को पाटन सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। नतीजे से पहले कांग्रेस नेताओं ने यह दावा किया था कि प्रदेश में ना केवल कांग्रेस जीतेगी बल्कि 75 से अधिक सीटों पर कब्जा होगा। हालांकि चुनाव के नतीजे के बाद सबके चेहरे पर हैरानी साफ देखी जा सकती है। सबसे ज्यादा हैरान करने वाला नाम डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव का रहा। टीएस सिंहदेव को महज 94 वोटों से हार मिली है। जिसकी वजह से उन्होंने रिकांउटिंग की भी मांग की। वोटों की दोबारा गिनती के बाद भी नतीजे नहीं बदले। इसके अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को भी हार का सामना करना पड़ा।

दो चरणों में चुनाव

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव हुआ। पहला चरण 7 और दूसरा चरण 17 नवंबर को कराए गए। पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान हुए। वहीं दूसरे चरण में 70 सीटों के लिए वोटिंग कराई गई।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT