होम / Baghel Letter to Modi: CM बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र, इस गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग

Baghel Letter to Modi: CM बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र, इस गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 2, 2023, 1:48 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Baghel Letter to Modi: सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र लिखकर पीएम मोदी से ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़े प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महादेव सट्टेबाजी ऐप का मामला सुर्खियों में आया था। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम भी जुड़ा था। जिसके बाद बीजेपी ने भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला। अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने पीएम को पत्र लिखकर महादेव बेटिंग ऐप जैसे प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर पीएम को पत्र लिखने की जानकारी दी है।

सीएम भूपेश बघेल ने लिखा- माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखकर ऑनलाइन सट्टेबाजी के अवैध कारोबार से संबंधित प्लेटफॉर्म, वेब, एपीके, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, यूआरएल आदि पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है।”

उन्होंने आगे लिखा- ”पिछले दिनों ऑनलाइन सट्टेबाजी और गेमिंग के माध्यम से अवैध जुआ और सट्टेबाजी का कारोबार देशभर में फैल गया है और इसके संचालक और मालिक विदेशों से उक्त अवैध कारोबार को चला रहे हैं।”

पत्र लिखकर कही ये बात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा- “ऑनलाइन सट्टा और गेमिंग के जरिए देशभर में अवैध जुआ और सट्टा कारोबार फैल गया है। इसके संचालक और मालिक विदेशों से इसे संचालित करते हैं। छत्तीसगढ़ शुरू से ही इनके खिलाफ रहा है। सख्त कार्रवाई की जा रही है।” मार्च 2022 से अब तक राज्य में इस संबंध में 90 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

इस अवैध कारोबार में इस्तेमाल किए गए नंबरों, ई-मेल आईडी, टेलीग्राम चैनल, इंस्टाग्राम, यूआरएल आदि की पहचान की जाए और उन पर प्रतिबंध लगाया जाए।

सरकार ने लगाया इस ऐप पर प्रतिबंध

केंद्र सरकार ने 5 नवंबर को महादेव बेटिंग ऐप समेत 22 अवैध सट्टेबाजी गेमिंग ऐप्स और वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगा दिया था। महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 21 अक्टूबर को रायपुर की पीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें 14 आरोपी बनाये गये थे। इसमें सट्टेबाजी ऐप प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल का नाम शामिल था। ईडी का मानना है कि महादेव ऐप के जरिए 6 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है।

मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया यह गया

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी शुभम सोनी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने ही उसे दुबई में जुए का कारोबार करने के लिए प्रेरित किया था। शुभम सोनी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने सीएम बघेल को 508 करोड़ रुपये दिये थे।

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT