होम / Chhattisgarh:आदिवासी नेता सुरजु टेकाम के विवादित बयान से सियासत गर्म, कहा- भाजपा का कोई नेता इलाके में आए तो उसे काट डालो

Chhattisgarh:आदिवासी नेता सुरजु टेकाम के विवादित बयान से सियासत गर्म, कहा- भाजपा का कोई नेता इलाके में आए तो उसे काट डालो

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 1, 2023, 5:20 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Chhattisgarh:छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)की राजनीति जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदिक आ रहे है वैसे वैसे सियासत में गर्माहट आने लगी है। जहां एक बार आदिवासी नेता सुरजु टेकाम पुनः अपने विवादित बयान के चलते प्रकाश में आएं। बता दें कि, मानपुर में आदिवासी नेता सुरजु टेकाम ने भाजपा नेताओं को लेकर विवादित बयान दिया है। जिसमें उन्होने कहा कि, भाजपा का कोई नेता इलाके में आए तो उसे काट डालो। केंद्र सरकार बेटी पढ़ाओ योजना नहीं, बेटी पटाओ योजना चला रही है। इनके बजरंगबली में दम है तो बहू-बेटियों की इज्जत बचा लें। इसके बाद सियासी पारा चढ़ गया है। भाजपा नेता सोमवार को इस संबंध में एफआईआर दर्ज कराने थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने इनकार कर दिया। इसके बाद सड़क पर प्रदर्शन जारी है।

अभद्र भाषा का किया उपयोग

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, मणिपुर हिंसा के विरोध में हो रहे इस कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए मंच पर आदिवासी नेता सुरजु टेकाम वीडियो में केंद्र सरकार के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए नजर आ रहे है। जिसमें वे कह रहे है कि, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नहीं बेटी पटाओ योजना सरकार चला रही है। जब मणिपुर जल रहा था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में घूम रहे थे। यहीं नहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत और भाजपा नेताओं का नाम लेकर कहा कि, तुम्हारे बजरंग बली की औकात है तो बहन-बेटियों की इज्जत बचाकर दिखाएं।

भाजपा ने सुरजु टेकाम का किया विरोध (Chhattisgarh)

बता दें कि, सुरदु टेकाम का ये वीडियो सामने आने के बाद राजनीतिक माहौल एकदम ले बदल गया है। जिसके बाद सोमवार को भाजपा नेता सड़क पर उतर आए। वह एकजुट होकर मानपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहुंचे। जहां उन्होने आरोप है कि पुलिस ने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया। इसके बाद भाजपा नेता और कार्यकर्ता सड़क पर बैठ गए और प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने मानपुर मुख्यालय के सामने चक्काजाम कर दिया है और जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं पुलिस ने थाने का गेट बंद कर दिया है। हालात से निपटने के लिए मौके पर पुलिस मौजूद है।

सांसद संतोष पांडेय ने किया घेराव (Chhattisgarh)

सुरजु टेकाम के इस विवादित बयान के बाद भाजपा सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि, सुरजु टेकाम ने मानपुर के बस स्टैंड में सीधे-साधे आदिवासियों के सामने जो भाषण दिया है, वह सिर्फ स्थानीय विधायक के इंद्र मंडावी और भूपेश बघेल के संरक्षण के कारण ही दे सका है। धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम वहां किया गया। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी गई। सुरजु टेकाम ने चुनाव को प्रभावित करने का काम किया है। उन पर सभी आईपीसी की धारा लगनी चाहिए और तत्काल दंडित करना चाहिए। स्पष्ट हो रहा है कि सुरजु टेकाम ने ही हाल ही में देवी दुर्गा की प्रतिमा को खंडित करने का काम किया है।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT