होम / Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीन FIR दर्ज, जानें क्या है मामला

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीन FIR दर्ज, जानें क्या है मामला

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : September 20, 2024, 6:53 pm IST

India News CG (इंडिया न्यूज़),Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ रायपुर के सिविल लाइन थाने में FIR दर्ज की गई है। आपको बता दें कि अमेरिका में सिखों पर टिप्पणी के लिए राहुल गांधी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में 3 FIR दर्ज की गई है। इनमें राजधानी रायपुर के सिविल लाइंस थाने में 1, बिलासपुर जिले के बिलासपुर सिविल लाइंस थाने में 2 मामले गुरुवार को दर्ज हुए । वहीं दुर्ग जिले के कोतवाली थाने में शुक्रवार को एक FIR दर्ज हुई । लेकिन राहुल गांधी अपने बयान पर सफाई दी हैं, लेकिन विरोध और प्रदर्शन का दौर जारी है।

धारा 299 और 302 के तहत दर्ज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रायपुर की सिविल लाइन थाना पुलिस ने राहुल गांधी के खिलाफ यह FIR बीजेपी नेता अमरजीत छाबड़ा की शिकायत पर दर्ज की गई है। छाबड़ा के आवेदन के आधार पर राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय न्याय संहित (BNS) की धारा 299 और 302 के तहत केस दर्ज किया है। BNS की ये धाराएं धार्मिक भावना आहत करने से जुड़ा हुआ है।

3 FIR दर्ज

आपको बता दें कि हाल ही में अमेरिका यात्रा के दौरान की गई टिप्पणियों के माध्यम से सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में 3 जगहों पर 3 FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने शुक्रवार को यह बताया कि ये मामले बीजेपी नेताओं की शिकायतों के आधार पर दर्ज हुए हैं। आपको बता दें कि सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं ने राज्य के अन्य जिलों के पुलिस थानों में भी इसी तरह की शिकायतें भी दर्ज कराई हैं।

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से Jacqueline Fernandez को डेडिकेट किया ‘सजनी’ गाना, भेजी एक खूबसूरत चीज

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT