होम / Raigarh Bank Robbery: मैनेजर को घायल कर नकाबपोश लुटेरों ने बैंक में करोड़ों की लूट को दिया अंजाम

Raigarh Bank Robbery: मैनेजर को घायल कर नकाबपोश लुटेरों ने बैंक में करोड़ों की लूट को दिया अंजाम

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 20, 2023, 3:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Deepak Vishwakarma, Raigarh Bank Robbery: गणेशोत्सव के माहौल में डूबे संस्कारधानी रायगढ़ में मंगलवार की सुबह रायगढ़ शहर के व्यस्ततम मार्ग ढिमरापुर रोड स्थित एक्सिस बैंक से नकाबपोश करोड़ों रुपये लूट कर फरार हो गए। शांत शहर की फिजा में इस लूट की घटना से खलबली मच गई। बैंक कर्मियों द्वारा इस वारदात की सूचना सबसे पहले 112 को दी गई। सूचना पाकर पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई। डीआईजी गर्ग और एसएसपी सदानंद कुमार अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे गए और तफ्तीश शुरू कर दी।

लुटेरे करीब आधे घंटे रहे बैंक में

प्राप्त जानकारी के अनुसार 6 से 7 लुटेरे बैंक खुलने के साथ ही लगभग पौने नौ बजे बैंक में दाखिल हो गए। बताया जा रहा है कि गार्ड को कब्जे में कर सारे स्टॉफ को हथियारों के बल पर धमका कर काबू में कर लिया। कैश चेस्ट खुलवाने से इंकार करने पर मैनेजर को जांघ में चाकू मारकर घायल कर दिया और सारी नकदी समेट कर लुटेरे बाइक से फरार हो गए। स्टॉफ से भी लूटपाट करने की बात सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि सुबह का वक्त होने के कारण बैंक में अभी कस्टमर आने शुरू नहीं हुए थे और सड़क पर भी भीड़ भाड़ नहीं थी। बैंक के बगल में बजाज के शो रूम में जरूर कुछ लोग अपनी बाइक की सर्विसिंग कराने आए थे। पर किसी को इस लूट की कानों कान खबर नहीं हुई। लुटेरे करीब आधे घंटे तक बैंक में रहे और वारदात को अंजाम दे कर आराम से निकल गए।

सभी पॉइंट्स पर नाकेबंदी

एस एस पी सदानंद कुमार ने बताया कि पूरी जांच के बाद पता चल पाएगा कि कितने रुपयों की लूट हुई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब पांच से सात करोड़ की लूट हुई है। ना केवल रायगढ़, बल्कि प्रदेश की सबसे बड़ी लूट की घटनाओं में से एक घटना मानी जा रही है। इससे पूर्व इतनी दुसाहसिक घटना नही हुई थी,  ऐसा कहा जा रहा है। इस घटना से उच्च स्तर पर भी हड़कंप मच गया है। पुलिस ने शहर से बाहर निकलने के सभी पॉइंट्स पर नाकेबंदी कर दी है। रायगढ़ राज्य का सीमावर्ती क्षेत्र है। लिहाजा पुलिस ने अंतर्राजीय पुलिस को भी घटना की सूचना दे दी है और चौतरफा सघन जांच शुरू कर दी गई है।

लावारिस हालत में पुलिस को मिली बाइक

बैंक के अंदर सीसी टीवी में घटना के कुछ फुटेज कैद हुए हैं तो वहीं बैंक के बाहर भी चार पहिया वाहन सीसी टीवी में फुटेज के रूप में हैं जिनके आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। अपराह्न में रायगढ शहर से थोड़ी दूर खरसिया रोड पर स्थित गेजामुड़ा गांव के पास एक बाइक लावारिस हालत में पुलिस को मिली है। अभी सारे आरोपी पुलिस की पहुंच से बाहर हैं पर एस एस पी ने लुटेरों को शीघ्र पकड़ लेने का विश्वास व्यक्त किया है।

शीघ्र पकड़े जाएंगे लुटेरे

एक्सिस बैंक में लूट की घटना हुई है। सूचना पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई है। पुलिस के अधिकारियों और शहर और जिले के सभी चेक प्वाइंट्स को सतर्क कर दिया गया है और नाकेबंदी कर दी गई है। साथ ही दीगर राज्यों को भी सूचना दे दी गई है। लुटेरों को शीघ्र पकड़ लिया जाएगा।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bomb Threat: दिल्ली से वाराणसी जाने वाली फ्लाइट में बम की धमकी, यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया-Indianews
Sagar Police car: मध्य प्रदेश में बिना ड्राइवर के पुलिस कार ने युवक को मारी टक्कर, वीडियो वायरल-Indianews
Russia-Ukraine War: स्पेन की मदद से रूस के छक्के छुड़ाएगा यूक्रेन! संघर्ष के बीच जेलेंस्की ने किया रक्षा समझौता-Indianews
Bada Mangal 2024: इस स्तोत्र का पाठ करने से खुश होंगे हनुमान जी, चुटकियों में दूर होगीं सभी समस्याएं- Indianews
Bada Mangal 2024: इन दिनों मनाया जाएगा बड़ा मंगल, पूरी होगी सभी मनोकामना- Indianews
Sri Lanka: गुजरात में गिरफ्तार चारों ISIS संदिग्धों को लेकर श्रीलंकाई सरकार ने साफ किया अपना रूख, जानें क्या कहा-Indianews
Manipur 10th Result: हिंसा प्रभावित मणिपुर में कक्षा 10वीं के 93.03% स्टूडेंट्स पास, एक दशक का रिकॉर्ड टूटा- Indianews
ADVERTISEMENT