होम / Congress: कांग्रेस नेता का अनशन हुआ समाप्त, पार्टी ने जिम्मेदारी सौंपने का दिया आश्वासन

Congress: कांग्रेस नेता का अनशन हुआ समाप्त, पार्टी ने जिम्मेदारी सौंपने का दिया आश्वासन

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 30, 2024, 2:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Congress: कांग्रेस नेताओं ने विरोध कर रहे जगदीश कौशिक को जूस पिलाया और आगामी चुनावों में सहयोग की मांग करते हुए चर्चा की, कांग्रेस के नेता से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, आइए जानते हैं, क्या है पूरा मामला..

टिकट न मिलने पर अनशन पर बैठे नेता

कांग्रेस नेता और गोदरी नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष, जगदीश कौशिक, जो बिलासपुर सीट से लोकसभा उम्मीदवार के रूप में भिलाई नगर से विधायक देवेन्द्र यादव की उम्मीदवारी के विरोध में पिछले तीन दिनों से अनशन पर थे, वह अनशन अब समाप्त हो गया है। कांग्रेस बिलासपुर जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने उन्हें पानी और जूस पिलाकर उनकी भूख हड़ताल समाप्त कराई और वरिष्ठ कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया। यादव को बिलासपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, जिसका बिलासपुर में विरोध शुरू हो गया है।

Mukhtar Ansari का अंतिम सफर के दौरान घर के बाहर हंगामा, अलर्ट मोड पर पुलिस

मांग पूरी न होने पर परिवार ने किया हड़ताल

कौशिक ने बुधवार को कांग्रेस भवन के सामने भोजन और पानी से परहेज करते हुए अपनी भूख हड़ताल शुरू की। बुधवार को कांग्रेस नेता और कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ उन्हें मनाने और समझाने पहुंचे, लेकिन वे नहीं माने, और अपनी मांगो पर अड़े रहे। गुरुवार सुबह जगदीश कौशिक की पत्नी अपने दोनों बेटों के साथ कांग्रेस भवन पहुंची।

Lok Sabha Election 2024: कैसे हुई कांग्रेस सत्ता से दूर? इस गलती का परिणाम आजतक भुगत रही पार्टी

अपने पति के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए उन्होंने अपने बच्चों के साथ उपवास करने की भी धमकी दी। इसके बाद वे सभी कांग्रेस भवन के सामने बैठ गये। कौशिक की पत्नी ने इस बात पर जोर दिया कि उनके पति कांग्रेस पार्टी के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं और उन्हें इस प्रयास के लिए टिकट आवश्य तौर पर दिया जाना चाहिए। उन्होंने घोषणा की कि जब तक उनके पति की मांग पूरी नहीं हो जाती, वह अपने बच्चों के साथ उपवास करेंगी और किसी भी परिणाम के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार मानेंगी।

वरिष्ठ नेता ने मांग पूरी करने का दिया आश्वासन

घटना की खबर मिलते ही कांग्रेस जिला अध्यक्ष केशरवानी कांग्रेस भवन पहुंचे। इस बीच, कथित तौर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने कौशिक को उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन देते हुए कहा है कि उन्हें पार्टी के भीतर कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी जरूर सौंपी जाएगी। कौशिक के अनशन तोड़ने की जानकारी मिलने पर लोकसभा प्रत्याशी और भिलाई से विधायक देवेन्द्र यादव भी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस भवन पहुंचे। उन्होंने जगदीश कौशिक को जूस पिलाया और चर्चा कर आगामी चुनाव में सहयोग मांगा। जिसके बाद उनके मन को तसल्ली मिली और अपने परिवार संग अनशन को वहीं समाप्त कर दिया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT