होम / Karnataka New CM: कर्नाटक सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में इन नेताओं को मिला आमंत्रण

Karnataka New CM: कर्नाटक सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में इन नेताओं को मिला आमंत्रण

Divya Gautam • LAST UPDATED : May 18, 2023, 7:47 pm IST

Karnataka New CM: कर्नाटक के सीएम शपथ ग्रहण समारोह के लिए कांग्रेस ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को निमंत्रण भेजा है। साथ ही राजस्थान सीएम अशोक गेहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी, एसपी प्रमुख अखिलेश यादव,झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पूर्व महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और फ़ारूक़ अब्दुल्ला भी शपथ ग्रहन समारोह में शामिल होंगे।

सिद्धारमैया बने मुख्यमंत्री

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का पद सिद्धारमैया को दिया गया है वहीं डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम होंगे। हालांकि, ऐसा दावा किया जा रहे कि दोनों कर्नाटक में सीएम पद के लिए ढाई-ढाई साल का कार्यकाल संभालेंगे, लेकिन इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है। जानकारी के मुताबिक इस बात पर चर्चा को 2024 लोकसभा चुनाव तक के लिए टाल दिया गया है।

गौरतलब है कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री के लिए शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु में आयोजित किया गया है। इसके साथ ही इसी दिन उपमुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल के अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे।

ये भी पढ़ें- The Kerala Story: क्या अगली सुनवाई से पहले CJI भी देखेंगे ‘द केरला स्टोरी’?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT