होम / Mallikarjun Kharge:खड़गे ने खोली कांग्रेस की पोल,खड़गे ने किया कांग्रेस को बेनकाब?

Mallikarjun Kharge:खड़गे ने खोली कांग्रेस की पोल,खड़गे ने किया कांग्रेस को बेनकाब?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 12, 2022, 8:40 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे इन दिनों अपने चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। वो अभी तक कई राज्यों का दौरा कर अपने लिए वोट मांग चुके हैं। प्रचार के क्रम में वो बुधवार, 12 अक्टूबर 2022 को मध्यप्रदेश पहुंचे और भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मुलाकात कर अपने प्रति माहौल बनाने की कोशिश की।

भोपाल में जब वो पत्रकारों से बातचीत हो रही थी उसी वक्त मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल पूछा गया कि इस बार कांग्रेस की तरफ से प्रधानमंत्री पद का चेहरा कौन है। इसके जवाब में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “हमारे यहां एक कहावत है ” बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे। ” पहले मेरा चुनाव तो खत्म होने दो…मुझे अध्यक्ष तो बनने दो…उसके बाद देखेंगे।”

खड़गे ने क्या कहा

अपने दावेदारी पर बोले

कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा था कि कांग्रेस को मजबूत करने और उसकी विचारधारा को बचाने के लिये उन्होंने यह चुनाव लड़ने का फैसला किया है। खड़गे मंगलवार को लखनऊ पहुंचे और चुनाव में वोट डालने वाले उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये गांधी परिवार के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद उन्होंने अपने शुभचिन्तकों से सलाह – मशविरा करके यह चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। खड़गे ने कहा, ”कांग्रेस की मजबूती और विचारधारा को बचाने के लिए मैंने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। ”

खड़गे ने कहा, ”पूरे देश में मैं अपनी पार्टी के 9,000 से ज्यादा पदाधिकारियों और शुभचिन्तकों से मिलकर अपने लिए समर्थन मांग रहा हूं। मैंने उदयपुर चिन्तन शिविर की जो घोषणायें हैं, उन्हीं को शामिल करके अपना घोषणापत्र बनाया है। संगठन में 50 प्रतिशत पद 50 वर्ष से कम आयु वाले लोगों को दिये जायेंगे और अन्य जो भी घोषणायें हैं उन्हें भी मैं लागू करूंगा।मुझे पूरा भरोसा है कि सभी का समर्थन मुझे मिलेगा। “

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT