Saturday, October 23, 2021
HomeनेशनलCorbett National Park नाइट स्टे के लिए 15 से खुलेगा कार्बेट नेशनल...

Corbett National Park नाइट स्टे के लिए 15 से खुलेगा कार्बेट नेशनल पार्क, बुकिंग आज से

इंडिया न्यूज, देहरादून :

Corbett National Park उत्तराखंड का कार्बेट नेशनल पार्क एक महीना पहले 15 अक्टूबर से नाइट स्टे के लिए खोल दिया जाएगा। पार्क के प्रशासन के फैसले के अनुसार नाइट स्टे के लिए पर्यटक पार्क की वेबसाइट WWW. carbetonline.uk.gov.in पर आॅनलाइन एडवांस बुकिंग आज से करा सकते हैं। बता दें कि पिछले भी कार्बेट नेशनल पार्क को एक महीना पहले नाइट स्टे के लिए खोल दिया गया था। वहीं ढिकाला पर्यटन जोन में नाइट स्टे 15 नवंबर से ही खुलेगा। यह पार्क कोरोना की वजह से एक मई से बंद था। दो दिन के लिए 29 ओर 30 जून को खुला था।

Corbett National Park अन्य पार्क भी शुक्रवार से खुलेंगे

पर्यटन कारोबारियों की मांग पर प्रशासन ने बिजरानी, झिरना व ढेला में स्थित वन विश्राम गृह को भी नाइट स्टे के लिए खोल दिया है। पार्क प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक बिजरानी, झिरना व ढेला पर्यटन जोन में डे विजिट व नाइट स्टे 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। पार्क वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि इसके लिए आॅनलाइन बुकिंग आज से 31 अक्टूबर तक हो सकेगी। इसके बाद की बुकिंग के लिए वेबसाइट बाद में खोली जाएगी। अभी तीन जोन में ही नाइट स्टे खोला गया है।

Corbett National Park बंद रहने से कारोबारियों को पहुंचा है काफी नुकसान

कोरोना के कारण दो महीने तक बंद रहे कार्बेट पार्क की वजह से पर्यटन कारोबारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। पर्यटन कारोबारी अपने नुकसान की भरपाई के लिए एक माह पहले नाइट स्टे खोलने की मांग कर रहे थे। तीन पर्यटन जोन में नाइट स्टे खोल दिया गया है। पहले कार्बेट पार्क में नाइट स्टे 15 नवंबर ढिकाला खुलने के साथ शुरू होता था।

Read More : Cinema Halls Will Open: सूर्यवंशी समेत ये पांच फिल्में होंगी रिलीज

Connact Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE