Saturday, October 23, 2021
Homeहेल्थCorona Update कोरोना में गिरावट जारी, सिर्फ 15,823 नए केस

Corona Update कोरोना में गिरावट जारी, सिर्फ 15,823 नए केस

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : 

Corona Update देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में केवल 15,823 नए केस मिले हैं। फेस्टिव सीजन में यह बड़ी राहत है। लगातार आज पांचवा दिन है जब 20,000 से कम नए मामले मिले हैं।

इसके अलावा 24 घंटे में 22,844 लोग ठीक हुए हैं। अब तक देश में कोरोना से 3,33,42,901 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केसों की संख्या में भी तेजी से कमी सामने आ रही है। यह संख्या देश में 2,07,653 रह गई है। बीते 214 दिन में यह आंकड़ा सबसे है। देश में कोरोना का रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रहा है। यह 98.06% हो गया है, जो मार्च 2020 से सबसे अच्छी स्थिति है।

Corona Update एक्टिव केसों का प्रतिशत मार्च 2020 से सबसे कम

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कुल केसों के मुकाबले एक्टिव केसों का प्रतिशत अब 0.61% ही बचा है, जो मार्च 2020 से सबसे कम है। नए केसों की रफ्तार जिस तरह से कम हो रही है, उससे आने वाले दिनों में संक्रमण से जीतने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। गत अप्रैल और मई में कोरोना के कहर को देखते हुए अब स्थिति काफी अच्छी है।

Corona Update जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

एक्सपर्ट्स के मुताबिक टीकाकरण के चलते भी यह स्थिति देखने को मिली है। अब तक देश में 96.43 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं। इसी माह के अंत तक यह आंकड़ा एक अरब के पार जा सकता है। केंद्र सरकार ने इस साल के अंत तक सभी वयस्कों को कोरोना टीका लगाने का ऐलान किया है। वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत इसी साल 15 जनवरी को हुई थी। तब से अब तक देश में इतनी बड़ी संख्या में टीके लगना कोरोना के खिलाफ जंग में एक बड़ी बढ़त है।

Corona Update इकोनॉमी को रफ्तार मिलने की उम्मीद

फेस्टिव सीजन से पहले कोरोना से मिली राहत ने बाजार की उम्मीदें भी परवान चढ़ा दी हैं। दिवाली के आसपास इससे बाजार में रौनक बढ़ सकती है। इससे इकोनॉमी को रफ्तार मिलने की उम्मीद जताई जा रही है और बीते दो तिमाहियों के आंकड़े भी इसका संकेत देते हैं।

Read More : Relief From Corona : 24 घंटे में 18166 मामले

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE