होम / COVID-19 Update: देशभर में 24 घंटों के अंदर कोरोना की चपेट में 743 लोग, गुरुग्राम में भी 12 मामले दर्ज

COVID-19 Update: देशभर में 24 घंटों के अंदर कोरोना की चपेट में 743 लोग, गुरुग्राम में भी 12 मामले दर्ज

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 30, 2023, 12:52 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), COVID-19 Update: भारत में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। ताजा आंकड़ों पर नजर डालें तो देशभर में पिछले 24 घंटों में 743 नए कोविड मामले सामने आए। इसके अलावा गुरुग्राम के अस्पताल भी अलर्ट पर हैं क्योंकि अब तक 12 मामले यहां दर्ज किए गए हैं। जबकि दो लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।

इसके अलावा इसका  सब वेरिएंट भी अपना पैर पसार रहा है। उप-संस्करण JN.1 विभिन्न राज्यों में फैल रहा है, जिससे अधिकारियों और आम लोगों में चिंताएं पैदा हो रही हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की पूर्व महानिदेशक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन के अनुसार, यह वैरिएंट ओमिक्रॉन परिवार से संबंधित है और अधिक संक्रामक और अधिक संक्रामक है। उन्होंने एएनआई को बताया, “यह उसी ओमीक्रॉन परिवार से संबंधित है, लेकिन क्योंकि इसमें कुछ उत्परिवर्तन हैं, जो इसे अधिक संक्रामक, अधिक संक्रामक बनाते हैं। इसलिए इसे डब्ल्यूएचओ द्वारा रुचि के एक प्रकार के रूप में वर्गीकृत किया गया है।”

JN.1 के मामलों की कुल संख्या 162

इसको लेकर डॉ सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि, अब तक सार्वजनिक स्वास्थ्य जोखिम अभी भी कम है क्योंकि अधिकांश लोगों में प्रतिरक्षा है। उन्होंने कहा कि संक्रमण में वृद्धि परीक्षण में वृद्धि का परिणाम है। “हालांकि, अब तक, सार्वजनिक स्वास्थ्य जोखिम इस अर्थ में अभी भी कम है क्योंकि टीकों और प्राकृतिक संक्रमणों के कारण हम सभी में अब प्रतिरक्षा है, और वह प्रतिरक्षा अभी भी प्रतीत होती है काफी मजबूत। यह अभी भी हममें से अधिकांश को गंभीर रूप से बीमार होने से बचा रहा है। अब हम जो देख रहे हैं वह संक्रमणों में वृद्धि है और क्योंकि हाल के कुछ दिनों में परीक्षण बढ़ा दिया गया है, साथ ही जीनोमिक्स निगरानी भी, हम जितना अधिक परीक्षण करेंगे, जितना अधिक हम पता लगाएंगे, और हम देश में और अधिक जेएन 1. वेरिएंट भी ढूंढेंगे”

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
ADVERTISEMENT