होम / New Cases Of Omicron In Delhi दिल्ली में ओमीक्रोन के 4 नए मामले

New Cases Of Omicron In Delhi दिल्ली में ओमीक्रोन के 4 नए मामले

Mukta • LAST UPDATED : December 14, 2021, 1:09 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली
New Cases Of Omicron In Delhi कोरोना वायरस के बाद अब ओमीक्रोन का कहर जारी है। हाल ही में दिल्ली में ओमिक्रॉन के 4 नए मामले मिले हैं। बताया जा रहा है कि जितने भी मामले सामने आए हैं उन सभी में विदेशों से आए हुए लोग शामिल हैं। एक अच्छी खबर यह भी है कि दिल्ली में पहला ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज ठीक हो गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि ओमिक्रॉन के सारे मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं, सभी मामले स्थिर हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के दो नए मामले (New Cases Of Omicron In Delhi)

सोमवार को महाराष्ट्र में दो और नए केस सामने आये है। दो लोग और ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए। दोनों ने हाल ही में दुबई की यात्रा की थी। दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका से गुजरात लौटे एक व्यक्ति के ओमीक्रोन से संक्रमित पाए जाने के साथ ही देश में इस स्वरूप के मामलों की संख्या बढ़कर 41 तक पहुंच गई।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि एक नया मामला लातूर और एक अन्य मामला पुणे में पाया गया है। पुणे में सामने आयी मरीज 39 वर्षीय महिला है जबकि लातूर का संक्रमित 33 वर्षीय पुरुष है। इसी के साथ राज्य में ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। विभाग के मुताबिक, दोनों मरीजों में बीमारी के लक्षण नहीं थे और वे टीके की दोनों खुराक ले चुके थे।

दक्षिण अफ्रीका से लौटे व्यक्ति में वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि (New Cases Of Omicron In Delhi)

वहीं, दक्षिण अफ्रीका से गुजरात के सूरत लौटे 42 वर्षीय व्यक्ति में वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि हुई है जोकि राज्य में इस स्वरूप का चौथा मामला है। अधिकारियों ने बताया कि इस व्यक्ति की दिल्ली में जांच की गई थी जिसमें रिपोर्ट नेगैटिव आयी थी।

हालांकि, गुजरात पहुंचने के बाद उसमें लक्षण दिखने के चलते दोबारा जांच की गई। अब तक देश में ओमीक्रोन स्वरूप के कुल 41 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें महाराष्ट्र में 20, राजस्थान में नौ, कर्नाटक में तीन, गुजरात में चार, दिल्ली में दो जबकि आंध्र प्रदेश, केरल और चंडीगढ़ में एक-एक मामला शामिल है।

(New Cases Of Omicron In Delhi)

Read Also : Corona India Update कोरोना के 5784 नए मामले, 252 मौतें

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT