होम / Crime News: बस में बैठे आतंकी के पास मिला परफ्यूम बम, लश्करे तायबा से था कनेक्शन

Crime News: बस में बैठे आतंकी के पास मिला परफ्यूम बम, लश्करे तायबा से था कनेक्शन

Divya Gautam • LAST UPDATED : February 2, 2023, 5:50 pm IST

जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक बस में  बस यात्री के रूप में एक लश्करे तौयबा गुट के एक आतंकी को पकड़ा है। जम्मू में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि जम्मू पुलिस की 11 दिनों की कड़ी मेहनत के बाद, जम्मू संभाग के रियासी जिले के निवासी आरिफ अहमद को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई।

लश्करे तौयबा से था आतंकी 

डीजीपी के मुताबिक, आरिफ एक सरकारी कर्मचारी है और लश्करे तौयबा गुट का आतंकी है। वह रियासी निवासी कासिम और उसके चाचा कमरदीन के कहने पर काम कर रहा था। वे दोनों फिलहाल पाकिस्तान में हैं और लश्करे तौयबा के लिए ही काम करते है। उन्होंने दावा किया कि आरिफ तीन आईईडी धमाकों की घटनाओं- शास्त्री नगर, कटड़ा और 21 जनवरी को नरवाल में शामिल था।

परफ्यूम की बोतल में बम 

आरिफ के पास से एक नए प्रकार का आईईडी बम बरामद किया गया जो परफ्यूम आईईडी है। यह आईईडी एक बोतल के रूप में है और एक परफ्यूम की बोतल की तरह लगता है, लेकिन इसमें विस्फोटक सामग्री होती है। हमने इसे अभी तक छुआ नहीं है। फिलहाल पुलिस इस परफ्यूम बम की ताकत को जांचने में जुटी हुई है।

पत्रकारों के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह बहुत चतुर ओजीडब्ल्यू था। उसने अपने कपड़े, जूते और यहां तक कि उसने अपने मोबाइल फोन को भी आग के हवाले कर दिया था। उसने सारे सबूत जला दिए थे। लेकिन पुलिस ने छोटी-छोटी सूचनाओं और सुरागों पर भी मेहनत की, जिसके कारण आरिफ को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह दावा करते थे कि आरिफ को मिले आईईडी को ड्रोन के जरिए हवा से गिराया गया था। वे कहते थे कि उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरिफ के और लिंक और संभावित कश्मीर कनेक्शन के बारे में पूछे जाने पर, डीजीपी ने कहा कि अभी तक यह नहीं देखा गया है कि कश्मीरी युवा आतंकवाद के लिए जम्मू आ रहे हैं या जम्मू के युवा कश्मीर जा रहे हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

LSG vs MI Live Streaming: लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
केजरीवाल के खिलाफ कोई ठोस तथ्य नहीं…, सुप्रीम कोर्ट में अभिषेक मनु सिंघवी ने दी दलील
Rahul Gandhi Old Video: पीएम पद पर कब बैठेंगे मुस्लिम उम्मीदवार, राहुल गांधी ने दिया था खास जवाब-Indianews
Deepika Padukone प्रेग्नेंसी के दौरान नहीं करेंगी कल्कि 2898 AD का प्रमोशन! इस दिन रिलीज होगी मूवी -Indianews
Manish Sisodia: मनीष सिसौदिया को फिर लगा झटका, कोर्ट ने किया जमानत याचिका खारिज-Indianews
Canada: विदेश जाने वाले भारतीय छात्रों के लिए खुशखबरी, कनाडा लेकर आई न्यू स्टूडेंट वर्क पॉलिसी
Heatwave: देश में हीटवेव का कहर जारी, इन 4 राज्यों में रेड अलर्ट-Indianews
ADVERTISEMENT