होम / Cyber Fraud: UPI के जरिये करोड़ों की ठगी, राजस्थान के 13 साइबर ठग हुए गिरफ्तार

Cyber Fraud: UPI के जरिये करोड़ों की ठगी, राजस्थान के 13 साइबर ठग हुए गिरफ्तार

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 10, 2024, 9:18 am IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Cyber Fraud: तेलंगाना की शमशाबाद सीसीएस पुलिस ने साइबराबाद कमिश्नरेट की केपीएचबी पुलिस, माधापुर और नरसिंगी पुलिस की मदद से रविवार को एक हाईटेक यूपीआई फ्रॉड गैंग को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस गैंग के 13 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स से करीब 4 करोड़ रुपये की ठगी करने में शामिल था। पुलिस ने प्रेस रिलीज में बताया कि इनके पास से 1.72 लाख रुपये नकद और 50 लाख रुपये के इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किए गए हैं।

तेलंगाना में गैंग के खिलाफ कई मामले दर्ज

तेलंगाना के साइबराबाद, हैदराबाद और राचकोंडा कमिश्नरेट के साथ-साथ राज्य के कई बड़े शहरों के पुलिस थानों में इस तरह की साइबर ठगी के कई मामले दर्ज किए गए हैं। इन ठगी में करीब 4 करोड़ रुपये की ठगी की गई है। बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स की शिकायत पर शमशाबाद सीसीएस पुलिस और केपीएचबी पुलिस, माधापुर और नरसिंगी पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने बताया कि राजस्थान में रहने वाले ठग बजाज शोरूम से महंगे इलेक्ट्रॉनिक्स खरीदते थे। राजस्थान से संचालित होता था गिरोह

‘ये जिंदगी और ये स्टारडम सब एक दिन खत्म हो जाएगा…’ पोस्ट शेयर कर भावुक हुए Amitabh Bachchan

पुलिस के मुताबिक गिरोह के सदस्य शोरूम से महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदते थे। जिसके बाद शोरूम का स्कैनर राजस्थान में बैठे गिरोह के सदस्य के पास भेजा जाता था। वह शोरूम के खाते में पैसे ट्रांसफर कर देता था और सामान की डिलीवरी के बाद राजस्थान में बैठा ठग बैंक में शिकायत कर पैसे अपने खाते में वापस मंगवा लेता था।

UP Weather: सावधान! आज आसमान से बरसेगी आफत, जानिए मौसम विभाग की चेतावनी

सभी ठग 25 साल से कम उम्र के थे

गिरोह में राजस्थान के 20-25 साल की उम्र के 13 सदस्य शामिल थे। ये सभी एक गिरोह के तौर पर काम करते थे। गिरोह के कुछ सदस्य हैदराबाद में रहते थे, जबकि इनके साथी राजस्थान से पूरा गिरोह चलाते थे। ठगी से खरीदे गए सामान को बेचकर ये पैसे कमाते थे।

Aaj Ka Rashifal: मेष और वृषभ के लोगों को स्वास्थ्य पर देना होगा ज्यादा ध्यान, जानें कैसा होगा बाकियों का राशिफल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT