होम / आखिरी पैगाम पत्नी के नाम, जय श्रीराम कहा, फिर लगाई फांसी, जानिए पूरा मामला

आखिरी पैगाम पत्नी के नाम, जय श्रीराम कहा, फिर लगाई फांसी, जानिए पूरा मामला

Heena Khan • LAST UPDATED : September 3, 2024, 1:14 pm IST

crime

India News (इंडिया न्यूज), Gaziabad Suicide Case: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक शख्स ने अपनी पत्नी समेत ससुराल वालों से परेशान होकर एक वीडियो बनाया और उसके बाद फांसी लगा ली। आत्महत्या करने से पहले शख्स ने ‘जय श्री राम’ कहते हुए शादी नहीं करने की भी सलाह दी। आत्महत्या करने से पहले शख्स ने वीडियो को व्हाट्सएप पर 12 लोगों को भेजा था। इसके बाद वह फंदे पर लटक गया। मृतक की पहचान गाजियाबाद निवासी 38 वर्षीय जगजीत सिंह के रूप में हुई है। मरने से पहले उसने दो वीडियो बनाए थे।

कितने अमीर हैं PM Modi? भारत के प्रधानमंत्री की नेटवर्थ सुनकर हैरान रह जाएंगे

गाजियाबाद के अंकुर विहार थाना क्षेत्र की डीएलएफ कॉलोनी एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जगजीत सिंह मूल रूप से जिला बुलंदशहर के सबदलपुर गांव का रहने वाला था।जगजीत सिंह राणा कुछ समय से गाजियाबाद की डीएलएफ कॉलोनी में रह रहा थे।इस व्यक्ति ने सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दरअसल, जगजीत की पत्नी इस घटना के कुछ दिन पहले बच्चों को लेकर अपने मइके चली गई थी ।महिला का मायका बुलंदशहर जिले के खुर्जा देहात क्षेत्र स्थित रूपबास पंचगाई गांव में है।अब इस बात की चर्चा हो रही है कि आखिर उस युवक ने खुद को फांसी क्यों लगाई।

  • शख्स के मोबाइल में मिले दो वीडियो
  • किसी को भी हिस्सा नहीं मिलना चाहिए
  • दूसरा वीडियो था हैरान करने वाला

कितने अमीर हैं PM Modi? भारत के प्रधानमंत्री की नेटवर्थ सुनकर हैरान रह जाएंगे

शख्स के मोबाइल में मिले दो वीडियो

जैसे ही पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली वैसे ही तुरंत पोलिकर्मी घटना स्थल पर पहुँच गए। उसके बाद पुलिस ने पंखे से लटके शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस को जगजीत सिंह राणा के मोबाइल फोन से से दंग कर देने वाले दो वीडियो मिले। पहलवा वीडियो लगभग तीन मिनट का था।जिस वीडियो में जगजीत कहता दिखाई दिया कि ,”मैं अपने पूरे होशो-हवास में ये वीडियो अपलोड कर रहा हूं।

मेरी जान का खतरा है। उन्होंने अपने घर वालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पत्नी, घरवालों, उसकी बहनों और पूरे परिवार और रिश्तेदारों की ओर से उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया है। उसने वीडियो में बताया कि मुझ पर ऐसे-ऐसे इल्जाम लगाए जा रहे हैं कि मैं उन्हें सहन नहीं कर पा रहा हूं। सभी मुझे मानसिक रूप से टॉर्चर कर रहे हैं, जिसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मैं किसी को समझा नहीं सकता कि मेरे साथ क्या हो रहा है। मैं सुसाइड करने जा रहा हूं।”उस पहली वीडियो में केवल इतना ही था। मरने वाले ने सारा दोष अपने परिवार पर डाल दिया और इस दुनिया को पल भर में अलविदा कह दिया ।

विजय वर्मा की IC 814 सीरीज में होंगे बदलाव? सरकार की फटकार के बाद नेटफ्ल‍िक्‍स लेगा ये एक्शन!

किसी को भी हिस्सा नहीं मिलना चाहिए

मरने वाले व्यक्ति ने पुलिस प्रशासन से गुजारिश की है और कहा है कि , “मेरे रिश्तेदारों को कड़ी सजा दी जाए। मेरी प्रॉपर्टी में से एक सुईं बराबर हिस्सा भी इनको न दिया जाए। जगजीत ने यह तक कहा कि मेरे बच्चों को भी मेरी प्रॉपर्टी में से हिस्सा न दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि हो सकता है कि वो मेरे बच्चे भी न हों।

मैं अब सहन नहीं कर पा रहा हूं। प्रशासन से अपील करते हुए युवक ने कहा कि मेरा अनुरोध है कि मरने के बाद मेरा अंतिम संस्कार प्रशासन द्वारा ही किया जाए। मेरे मां, बाप, भाई, बहन, पत्नी या किसी को भी मेरे मरने के बाद चेहरा नहीं देखने दिया जाए। न ही मेरे पार्थिव शरीर को हाथ लगाने दिया जाए। मेरी बस यही इच्छा है। मैं सबसे दूर जा रहा हूं। मैं इन सबको खुश देखना चाह रहा हूं। राम-राम जी।” ये थे उस जगजीत के चाँद आखिरी लम्हे जो वो दुनिया के सामने कहता चल अलविदा कर गया ।

विजय वर्मा की IC 814 सीरीज में होंगे बदलाव? सरकार की फटकार के बाद नेटफ्ल‍िक्‍स लेगा ये एक्शन!

दूसरा वीडियो था हैरान करने वाला

जगजीत सिंह राणा ने अपने पहले वीडियो में अपनी फांसी की वजह जाहिर करी । वहीँ अगर बात करें इसके दूसरे वीडियो की तो दुसरा वीडियो 25 सेकंड का है। जिसमे जगजीत सिंह राणा पंखे पर फांसी के फंदे को गले में पहनता है और साथ ही कहता है कि सबके लिए ये मेरा आखरी पैगाम है , जो भी देख रहे हैं। जगजीत ने यह भी कहा कि दुनिया में सब कुछ कर लेना, पर शादी मत करना। जय श्रीराम। इस पूरी घटना के बाद एसीपी भास्कर वर्मा का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है। मृतक के परिजनों ने अभी कोई शिकायत पुलिस में नहीं की है। तहरीर आती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Parivartini Ekadashi 2024: कब है भाद्रपद की अंतिम एकादशी? इस दिन करवट बदलते हैं श्री​हरि

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT