होम / नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर हुई थी उमेश कोल्हे की हत्या, अब गवाह को कट्टरपंथी दे रहे जान से मारने की धमकी

नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर हुई थी उमेश कोल्हे की हत्या, अब गवाह को कट्टरपंथी दे रहे जान से मारने की धमकी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 20, 2022, 8:33 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे हत्याकांड के एक गवाह ने बड़ा खुलासा किया है। उसने मंगलवार (19 दिसंबर, 2022) को दावा किया कि सोशल मीडिया पर भाजपा की पूर्व निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने के बाद से उसे इस्लामवादियों द्वारा जान से मारने की धमकियाँ मिल रही हैं। इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकान चलाने वाले गवाह ने बताया कि उसने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज किया था। लेकिन, जल्द ही उसने उस मैसेज को यह सोचकर डिलीट कर दिया की कहीं इससे कोई बड़ा विवाद ना हो जाए। हालाँकि, उसके मैसेज डिलीट करने से पहले ही छह लोग उसे पढ़ चुके थे।

बताया जा रहा है कि इसके बाद से गवाह को लगातार अज्ञात नंबरों से जान से मारने की धमकी भरे कॉल आने लगे। धमकी देने वाले लोगों ने उसे बाद में माफी माँगने वाला वीडियो बनाने के लिए भी कहा। उमेश कोल्हे की हत्या के बाद से गवाह काफी डरा हुआ है। उसने लगातार मिल रही धमकियों के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

कट्टरपंथी दे रहे जान से मरने की धमकी

गवाह ने अपने बयान में कहा कि उसे आदिल नाम के एक परिचित का भी फोन आया था, जिसने उससे पोस्ट के बारे में पूछताछ की थी। इस पर गवाह ने आदिल से कहा कि उसने यह पोस्ट तुरंत हटा दी थी। इसे शेयर करने के पीछे उसका कोई गलत इरादा नहीं था। कुछ समय बाद उसके एक अन्य दोस्त ने उसकी तस्वीर और दुकान की डिटेल के साथ एक स्क्रीनशॉट भेजा, जिसमें ‘बॉयकॉट’ लिखा हुआ था। उसने पूछा कि लोग तुम्हारा और तुम्हारी दुकान का बहिष्कार करने की माँग क्यों कर रहे हैं?

गवाह ने संकेत दिया कि उसे अज्ञात व्यक्तियों के फोन आए और उन्होंने उससे 30 सेकंड का माफी माँगने वाला वीडियो बनाने के लिए कहा। उन्होंने उसे धमकी दी कि अगर उसने ऐसा नहीं किया, तो वे उसके घर पर आ जाएँगे। बाद में उन्हें पता चला कि अमरावती के एक अन्य व्यवसायी को भी नूपुर शर्मा के समर्थन में उनके फेसबुक पोस्ट के लिए मुस्लिम समुदाय द्वारा धमकाया गया था।

नूपुर शर्मा के समर्थन पर कट्टरपंथियों ने की थी उमेश कोल्हे की हत्या

जानकारी दें , कई रिपोर्टों में उल्लेख किया गया है कि अमरावती के तीन और निवासियों श्रीगोपाल चंदूलाल राठी, विशाल राजेश बहाड़ और जय कुमार अछड़ा को भी कोल्हे की हत्या से पहले नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने धमकी दी थी।

NIA की चार्जशीट में उमेश की हत्या के पीछे तब्लीगी जमात

जानकारी दें, राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार (20 दिसंबर 2022) को खुलासा किया कि अमरावती के फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या करने वाले 11 आरोपित इस्लामी कट्टरपंथी हैं। उनका तबलीगी जमात से कनेक्शन है। अधिकारियों ने मुख्य आरोपितों में से एक इरफान खान को जमात का कट्टर समर्थक बताया गया है। 16 दिसंबर, 2022 को NIA ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। NIA की चार्जशीट में बताया गया है कि कट्टरपंथियों का मकसद हत्या कर आतंक पैदा करना था। नूपुर शर्मा के समर्थन में व्हाट्सएप मैसेज फॉरवर्ड करने की वजह से कोल्हे उनके टारगेट पर थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
इस अचूक उपाय को जो सिर्फ एक बार जिंदगी में करने की मेहनत ली कर, तो कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक!
Chhattisgarh News: सीएम साय ने गिनाए ‘One Nation One Election’ के फायदे, PM मोदी को लेकर कही ये बात
NASA का ऐलान, आ रहा है पृथ्वी के करीब एक नया छोटा चंद्रमा? दो महीने के लिए नंगी आंखों से भी देख सकेगें मिनी मून
ADVERTISEMENT