होम / UP News : जहरीली टॉफी खाने से तीन मासूमो की मौत, प्रयागराज में एक बच्ची का चल रहा है इलाज

UP News : जहरीली टॉफी खाने से तीन मासूमो की मौत, प्रयागराज में एक बच्ची का चल रहा है इलाज

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 20, 2023, 6:19 pm IST

India News(इंडिया न्युज) कौशांबी/ उत्तर प्रदेश : जिले में दो दिन पहले जहरीली ट्रॉफी खाने से चार बच्चियों की हालत गंभीर होने पर उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिनको प्रयागराज के चिल्ड्रन हॉस्पिटल में रेफर किया गया था। जहाँ दो सगी बहनों की मौत हो गई थी। दो बच्चियों के इलाज चल रहा था जिसमे से एक बच्ची की आज सुबह मौत ही गई हैं । अब तक जहरीली टॉफी खाने से तीन बच्चियों की मौत हो चुकी है जबकि एक बच्ची का अभी भी प्रयागराज चिल्ड्रन हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है । पुलिस पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

प्रयागराज चिल्ड्रन हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

घटना कड़ा धाम थाना क्षेत्र के सौरई बुजुर्ग गांव का है। जहां बृहस्पतिवार सुबह छत पर सो रही राजकुमार प्रजापति की 7 वर्षीय बेटी वर्षा की नींद खुली तो उनके बिस्तर के पास एक चॉकलेट पड़ी थी। टॉफी को उठाकर वर्षा ने खुद खाया और चचेरी बहन 4 वर्षीय आरुषि, 5 वर्षी शालिनी और 7 वर्षीय साधना को भी खिलाया। चॉकलेट खाने की थोड़ी देर बाद चारों बच्चियों की तबीयत बिगड़ने लगी। उनके पेट में दर्द के साथ ही उल्टी और दस्त होने लगा। उल्टी और दस्त होने से बच्चियां अचेत अवस्था में होने लगी। आनंद फानन में परिजन बच्चियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिला अस्पताल में उपचार के कुछ देर बाद चारो बच्चियों की हालत गंभीर हो गई। जिस पर जिला अस्पताल के डॉक्टर ने उन्हें उपचार के लिए चिल्ड्रन हॉस्पिटल प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते मे ही 7 वर्षीय साधना की मौत हो गई, तो वहीं 5 वर्षीय शालिनी नाम की बच्ची की भी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। दो बच्चियों के प्रयागराज चिल्ड्रन हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था ।

डीएम एसपी अस्पताल पहुंचकर बच्चियों के हाल जाना

आज सुबह वर्षा की मौत हो गई। अभी भी आरूषि का प्रयागराज के चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। जहरीली टॉफी खाने से बच्चियों की बिगड़ने की सूचना पर डीएम एसपी अस्पताल पहुचकर बच्चियों के हाल जाना था और स्थिति सही न रोने पर प्रयागराज चिल्ड्रेन हॉस्पिटल भेजवाया था तो दो बच्चियों की मौत की सूचना पर प्रयागराज जोन आईजी एसपी कौशांबी सहित भारी पुलिस पर गांव पहुंचकर घटना की बारीक से जांच की थी। जांच के दौरान bovita नाम का टॉफी का रैपर मिला था जिसमें टॉफी थी।

मृतक मासूमों के परिजन राजकुमार ने अपने पड़ोसी शिव शंकर पर छत पर टॉफी फेकने का आरोप लगाया था। जिसको खाने के बाद चारो बच्चियों तबियत बिगड़ गई थी । राजकुमार की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी शिवशंकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

पड़ोसी ने खिलाई बच्चियों को जहरीली टॉफी

सीओ सिराथू अवधेश कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि थाना कड़ा धाम क्षेत्र सैराई बुजुर्ग में पड़ोसी ने चार बच्चियों को जहरीली टॉफी खिला दी थी जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई थी इलाज के लिए पहले उनको मंझनपुर जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर तबीयत में सुधार न होने पर प्रयागराज रिफर कर दिया गया था। 2 दिन पहले दो बच्चियों की मौत हो गई थी। एक बच्ची की आज मौत हुई है। पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल किया है एक बच्ची का इलाज अभी भी प्रयागराज चिल्ड्रन हॉस्पिटल में चल रहा है।

Also Read- UP News: नियोजित कोशिशों से आर्थिक उन्नयन के नए प्रतिमान को गढ़ रहा उत्तर प्रदेश, कोविड के बाद भी तेज है यूपी की आर्थिक रफ्तार

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Diesel Fried Paratha: डीजल में परांठा पकाते शख्स का फोटो वायरल, FSSAI ने लिया एक्शन- Indianews
आरोपों-प्रत्यारोपों, झड़पों के बीच यूपी में चौथे चरण के मतदान में आंशिक सुधार
Tihar Jail Bomb Threat: नहीं थम रहा फर्जी ईमेल का सिलसिला, स्कूलों और अस्पतालों के बाद तिहाड़ जेल को मिला धमकी-Indianews
रायबरेली में राहुल ने फिर सूट बूट की एंट्री कराई, मोदी-अडानी-अंबानी और मिडिया निशाने पर
So Unfair: एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द, मौत से पहले बीमार पति से नहीं मिल सकी महिला-Indianews
Hyderabad Airport: हैदराबाद-कोचीन इंडिगो फ्लाइट में घंटों फंसे रहे यात्रिया, फ्लाइट में कई नेता आएं नजर-Indianews
Delhi: दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने स्थित इनकम टैक्स ऑफिस में लगी आग-Indianews
ADVERTISEMENT