होम / केंद्र सरकार का बड़ा फैसला – जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में 1800 CRPF के अतिरिक्त जवानों की होगी तैनाती

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला – जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में 1800 CRPF के अतिरिक्त जवानों की होगी तैनाती

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : January 4, 2023, 5:55 pm IST

JAMMU NEWS : केंद्र सरकार ने आतंकी हमले को मते नजर रखते हुए। जम्मू में जवानो की सांख्य बढ़ाने का आदेश दिया। भारतीय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने हाल में जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमलों में नागरिकों की हत्याओं को देखते हुये। इन दो जिलों में, पहले से अधिक कुल 1800 सैनिको की तैनाती करेगी और उन्हें जम्मू और कश्मीर में भेजेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के हिसाब से, इन 1800 जवानो को पुंछ और राजौरी जिलों के इलाके में तैनात किया जाएंगे।

साल के पहले दिन राजौरी जिले के इलाके में आतंकवादियों ने तीन घरों में गोलीबारी की इस दौरान चार नागरिक मारे गई। साथ ही छह नागरिक घायल हो गए थे। मंगलवार को सभी मृतकों का उनके पैतृक निवेश स्थान पर उनके धर्म के हिसाब से अंतिम संस्कार किया गया।

सोमवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में दो आतंकवादी घटनाओं में कुल 6 लोग मारे गए। जिसमे से दो नाबालिग चचेरे भाई-बहनों के साथ कुल छह लोगों की मौत हुई थी।

सिमा पुलिस ने इस आतंकी हमलों में शामिल लोगो की जानकारी देने वालो को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। मंगलवार को किश्तवाड़ जिले के लोगो ने हमलों के विरोध में पूरा जिला बंद रखा। मंगलवार को शहर में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद रहे और सड़कों पर यातायात बंद रही। किश्तवाड़ जिले के लोगो में इस हमले का लेकर जमकर विरोध दिखा। इस हमले से वह की जनता में कही न कही डर भी बना हुआ है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT