होम / लखबीर सिंह रोडे ने लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट की बनाई थी योजना एनआईए(ANI) ने किया बड़ा खुलासा

लखबीर सिंह रोडे ने लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट की बनाई थी योजना एनआईए(ANI) ने किया बड़ा खुलासा

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : January 9, 2023, 2:17 pm IST

INDIA NEWS (DELHI): साल 2021 में खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह रोडे ने लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट की योजना बनाई थी। चार्जशीट में हुआ इस बात का खुलासा।

दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने लुधियाना की एक अदालत में बम विस्फोट से जुड़े मामले में एक पाकिस्तानी नागरिक समेत 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है। 23 दिसंबर, 2021 को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के आतंकवादी हैंडलर लखबीर सिंह रोडे ने पंजाब के अलग अलग शहरों में आईईडी विस्फोटों करने की योजना बनाई थी।

एनआईए(ANI) की रिपोर्ट में क्या है ?

एनआईए(ANI) की एक रिपोर्ट के अनुसार ,लखबीर सिंह ने इस योजना को अंजाम देने के लिए, पाकिस्तान के तस्करों का भी साथ लिया था। इन लोगो का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगो की जान लेना और लोगो के अंदर डर पैदा करना था। इस काम को अंजाम देने के लिए आतंकी ने पाकिस्तानी लोगो की भी मदद ली थी।

लखबीर सिंह रोडे ने पाकिस्तानियो की ली थी मदद

लखबीर सिंह रोडे ने पाकिस्तान स्थित हथियारों, विस्फोटकों और नशीले पदार्थों की तस्करी करता है। साथ ही उसने जुल्फिकार उर्फ पहलवान, हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी मलेशिया, सुरमुख सिंह उर्फ सम्मू, दिलबाग सिंह उर्फ बग्गो और राजनप्रीत सिंह नाम के लोगो की मदद से एक आतंकी गुट बनाया था।

जो लोगो में डर पैदा करने लिए काम करते थे। अदालत में विस्फोटक गागी नाम के एक अपराधि ने लगाया था। एनआईए ने विभिन्न धाराओं के तहत इन सब के खिलाफ FIR दर्ज किय गए है।

हलाकि ,आपको बता दे लुधियाना कोर्ट धमाके में कई लोग घायल हो गए थे साथ ही एक शख्स की मौत भी हो गई थी। स्पेशल एनआईए (NIA) कोर्ट ने अपराधि हरप्रीत सिंह के खिलाफ दस लाख रुपये के इनाम की घोषणा की और गैर-जमानती वारंट भी जारी किया था।

इसके अलावा इन सभी अपराधियो पर बहुत सारे मामले में FIR दर्ज किया गया है। लखबीर सिंह रोडे ही इन सभी अपराधियो का सरगना है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT