होम / Delhi Police Constable Recruitment: दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के आवेदन की अंतिम डेट नजदीक, जानें भर्ती की पूरी प्रक्रिया

Delhi Police Constable Recruitment: दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के आवेदन की अंतिम डेट नजदीक, जानें भर्ती की पूरी प्रक्रिया

Shanu kumari • LAST UPDATED : September 29, 2023, 10:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Police Constable Recruitment: दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित भर्ती प्रक्रिया जारी की गई है। इस भर्ती में पुरुष और महिला कॉन्स्टेबल के 7547 पदों की भर्ती की जा रही है, जिनमें पुरुष कॉन्स्टेबल के 5056 पद और महिला कॉन्स्टेबल के 2491 पद शामिल हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2023 है, इसलिए उम्मीदवारों को जल्दी से आवेदन करने का मौका मिल रहा है।

  • 30 सितंबर तक अंतिम तारीख
  • लगभग 2500 पदो पर भर्ती

आवेदन के लिए देना होगा इतना शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए और आयु की गणना 01-07-2023 से की जाएगी। आयु में छूट सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी।आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से सामान्य या अनारक्षित वर्ग के लोगों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी, और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को किसी भी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए योग्यता के रूप में उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (सीनियर सेकेंडरी) पास होना चाहिए। दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 के चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी), दस्तावेज सत्यापन, और चिकित्सा परीक्षण शामिल हैं। इस अवसर का फायदा उठाएं और दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने का सुनहरा मौका प्राप्त करें। अपने सपनों की ओर एक कदम और बढ़ाने के लिए यह अवसर सही समय है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा, फिर आवेदन पत्र भरकर आवश्यक दस्तावेज अपलोड करना होगा, शुल्क का भुगतान करना होगा और आवेदन पत्र को प्रिंट करके सुरक्षित रखना होगा।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

12 में से इन पांच राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह बदल देगा सबकुछ, जानें क्या छिपा है आने वाले दिनों में   
हो सकता है अनर्थ! अगर नहीं देखा Panchang, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त   
भगवान भोलेनाथ के बारे में ये क्या कह गए अनिरुद्धाचार्य, मांगनी पड़ी माफी! संतों ने कर दी इतनी बड़ी मांग
Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
ADVERTISEMENT