होम / Uttarakhand News: दिल्ली दौरे पर आए सीएम धामी राजनाथ सिंह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Uttarakhand News: दिल्ली दौरे पर आए सीएम धामी राजनाथ सिंह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 2, 2023, 4:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) को लेकर सियासत गर्म है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को दिल्ली दौरे पर आए थे। जहां उन्होंने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। सीएम धामी ने रक्षा मंत्री के साथ मुलाकात के बाद तस्वीरें शेयर करते हुए इस मुलाकात की जानकारी भी दी।

सीएम धामी का ट्वीट 

सीएम धामी ने लिखा कि आज नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री आदरणीय श्री राजनाथ सिंह जी से भेंट की इस दौरान उनसे प्रदेश के विकास से संबंधित विभिन्न समसामयिक विषयों पर विस्तृत चर्चा की साथ ही रानीखेत और लैंसडाउन में छावनी बोर्डों को भंग करने और सैन्य स्टेशनों से बाहर के क्षेत्रों को राज्य प्रशासन को हस्तांतरित करने का अनुरोध किया।

इस अवसर पर जनपद रूद्रप्रयाग में पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के लिए ECHS केंद्र खोले जाने हेतु संस्तुति प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया साथ ही रुद्रप्रयाग में सीएसडी कैन्टीन खोले जाने, जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए एनआरटीओ की 4 एकड़ भूमि हस्तांतरित करने तथा राज्य सरकार को क्षेत्रीय संपर्क योजना की सेवाओं के संचालन के लिए जोशीमठ और धारचूला आर्मी हेलीपैड के उपयोग की अनुमति प्रदान करने हेतु अनुरोध किया।

रानीखेत और लैंसडौन का उठा मुद्दा 

माननीय केंद्रीय रक्षा मंत्री जी द्वारा प्रदेश को हर संभव सहयोग देने के आश्वासन हेतु समस्त प्रदेशवासियों की ओर से आभार वहीं राजनाथ सिंह के सामने सीएम धामी ने रानीखेत और लैंसडौन का मुद्दा उठाया है। उन्होंने इन दोनों जगहों पर छावनी बोर्डों को भंग करने और सैन्य स्टेशनों से बाहर की जगह को जिला प्रशासन को सौंपने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें- UP News: यूपी के रोडवेज स्थित राधा कृष्णा होटल हुआ सील, दह व्यापार का चल रहा था धंधान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पहले एक्टर फिर क्रिकेटर के प्यार में पड़ी Natasa Stankovic, प्रेग्नेंसी के बाद रचाई शादी -Indianews
Lok Sabha Election: चुनावी मैदान में आज बीजेपी का दोहरा वार, पीएम मोदी गुजरात तो अमित शाह तेलंगाना से भरेगे हुंकार-Indianews
Navi Mumbai: खुद को सरकारी अधिकारी बताकर नवी मुंबई के व्यवसायी के साथ ठगी, 2 करोड़ का लगा चूना- indianews
Pet Parenting: पेट पेरेंट्स बनने के होते है बहुत सारे फायदे, मेन्टल हेल्थ में आता है सुधार- Indianews
ब्रेकअप की खबरों के बाद Shruti Haasan ने शेयर की पोस्ट, कैप्शन में लिखी ये बात -Indianews
Pro-Palestinian Protesters: कोलंबिया विश्वविद्यालय में न्यूयॉर्क सिटी पुलिस का बड़ा ऐक्शन, किया फिलिस्तीन समर्थकों को गिरफ्तार-Indianews
Australia Expels Indian Spies: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय जासूसों को किया निष्कासित, जानें वजह-Indianews
ADVERTISEMENT