होम / Weather Update: आज भी भारी बारिश की संभावना, दिल्ली और उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Update: आज भी भारी बारिश की संभावना, दिल्ली और उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 10, 2023, 3:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update: भारी बारिश की वजह से देश भर में हाहाकार मचा हुआ है। पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों को मुश्किल में डाल रखा है। दिल्ली में सोमवार 10 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में बीते 24 घटें के दौरान हुई बारिश में 15 से 18 इमारतें ढह गई है। वहीं गाजियाबाद, दिल्ली में आज स्कूल बंद कर दिए गए है।

उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसे देखते हुए पांच जिलों देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर में कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूलो को बंद कर दिया गया है।

कब तक बरसेंगे बादल?

मौसम विभाग के अनुसार 10 जुलाई सोमवार को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश में में भी अलग-अलग स्थानों पर 10-12 जुलाई तक भारी बारिश होने के आसार है। कोंकण, गोवा, महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ स्थानों पर अगले 3 दिनों तक मूसलाधार बारिश हो सकती है।

पूर्व में भी होंगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों में पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में भारी बारिश की संभावना जताई है। हालांकि, 15 जुलाई से देश भर में बारिश कम होनें की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में लगे भूकंप के झटके, जानिए क्या रही तीव्रता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT