होम / Somnath Bharti Resigns: AAP नेता सोमनाथ भारती ने दिया कई पदों से इस्तीफा, बोले- 'मुझे खुशी है कि…' -India News

Somnath Bharti Resigns: AAP नेता सोमनाथ भारती ने दिया कई पदों से इस्तीफा, बोले- 'मुझे खुशी है कि…' -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 4, 2024, 3:50 am IST
Somnath Bharti Resigns: AAP नेता सोमनाथ भारती ने दिया कई पदों से इस्तीफा, बोले- 'मुझे खुशी है कि…' -India News

Somnath Bharti Resigns

India News (इंडिया न्यूज़), Somnath Bharti Resigns: आम आदमी पार्टी और इंडिया गठबंधन के नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने नामांकन दाखिल करने से पहले विभिन्न संगठनों में अपने वर्तमान पदों से इस्तीफा दे दिया। इसमें दिल्ली विकास प्राधिकरण की सदस्यता, डीजेबी के उपाध्यक्ष का पद और दिल्ली जेल के आगंतुक बोर्ड की गैर-आधिकारिक सदस्यता शामिल है। भारतीय संविधान के अनुसार, नामांकन दाखिल करते समय कोई भी उम्मीदवार लाभ का कोई पद धारण नहीं कर सकता है। हालांकि देश के कानून के मुताबिक ये पद लाभ के पदों की श्रेणी में नहीं आते, परंतु सोमनाथ भारती ने इन पदों से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

आप प्रत्याशी ने दिया कई पदों से इस्तीफा

बता दें कि, नई दिल्ली लोकसभा सीट से इंडिया अलायंस के उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने अपना इस्तीफा सौंपते हुए लिखा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं 25 मई को होने वाले चुनाव के लिए नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से 4 मई 2024 को अपना नामांकन दाखिल करूंगा। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में मैं डीडीए प्राधिकरण का सदस्य, दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) का उपाध्यक्ष और दिल्ली विधानसभा द्वारा विधिवत नामित दिल्ली जेलों के आगंतुक बोर्ड का एक गैर-आधिकारिक सदस्य हूं।

US-Jordan Relations: जो बिडेन गाजा वार्ता के बीच जॉर्डन किंग की करेंगे मेजबानी, व्हाइट हाउस ने किया खुलासा -India News

सोमनाथ भारती ने क्या कहा?

आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने कहा कि नामांकन दाखिल करने के समय आवेदक किसी लाभ के पद पर नहीं था। क्या ये पद लाभ के पदों के लिए योग्य हैं या नहीं और इस मामले में कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। साथ ही किसी न किसी आधार पर चुनाव आयोग के बीजेपी के पक्ष में पक्षपातपूर्ण रवैये को देखते हुए मैं तत्काल प्रभाव से इस पद से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने अपने पत्र में यह भी लिखा कि कृपया सभी पदों से मेरा इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार करें और एक प्रमाण पत्र जारी करें कि जब से मैंने यह पत्र आपके कार्यालय में जमा किया है, तब से मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

Gaza Ceasefire Talks: मिस्र जा रहा हमास का प्रतिनिधिमंडल, गाजा युद्धविराम वार्ता पर करेगा बातचीत -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT