होम / DDA Housing Scheme: डीडीए की नई स्कीम, दिल्ली में घर खरीदने का सुनहरा मौका! यहां करें अप्लाई

DDA Housing Scheme: डीडीए की नई स्कीम, दिल्ली में घर खरीदने का सुनहरा मौका! यहां करें अप्लाई

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 1, 2023, 4:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), DDA: हर इंसान का सपना होता है कि उसका अपना एक घर हो। इस सपने को सच करने के लिए इस त्योहारी सीजन में दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी अबतक की सबसे बड़ी हाउसिंग स्कीम लाने वाली है। जिसके तहत डीडीए की ओर से 32500 फ्लैट को बेचे जाएंगे। जिसमें कई तरह के फ्लैट शामिल होगें। इस हाउसिंग स्कीम में ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एमआईजी, एचआईजी और सुपर एचआईजी कैटगरी के फ्लैट लगाए गए हैं। इसके अलावा पेंट हाउस को भी शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि एनसीआर के शहरों के मुकाबले डीडीए के फ्लैट थोड़े महंगे होंगे। लेकिन ये फ्लैट देश की राजधानी में मिलेगा। पांच साल से इस स्कीम का इंतजार किया जा रहा है। इस स्कीम के डेट का ऐलान अभी नहीं किया गया है। हालांकि इसका ऐलान कभी भी हो सकता है। बता दें ये फ्लैट नरेला, द्वारका और लोकनायक पुरम लोकेशन में है।

  • EWS फ्लैट का दाम 11 से 14 लाख रुपए रखा गया 
  • LIG फ्लैट्स की कीमत 14 से 30 लाख रुपए रखी गई

कितने में मिलेगा फ्लैट्स

डीडीए की ओर से दी गई जानकारी के उनुसार डीडीए 2400 फ्लैटों का निर्माण कर चुका है। बाकी फ्लैट्स का निर्माण आने वाले 6 महीनों में पूरा हो जाएगा। अगर हम इसके दाम की बात करें तो ईडब्ल्यूएस फ्लैट का दाम 11 से 14 लाख रुपए रखा गया है। वहीं एलआईजी फ्लैट्स की कीमत 14 से 30 लाख रुपए रखी गई है। इसके अलावा एमआईजी फ्लैट के शुरुआती दाम 1 करोड़ रुपए होगें। इसके अलावा एचआईजी फ्लैट 2.50 करोड़ रुपये से शुरु होगी। साथ ही सुपर एचआईजी फ्लैट की कीमत 3 करोड़ रुपए से शुरू हो सकती है।

यहां मिलेंगे इतने फ्लैट्स

मिली जानकारी के मुताबिक लोकनायक पुरम में ईडब्ल्यूएस फ्लैट 200 से ज्यादा और एमआईजी में 600 से ज्यादा फ्लैट बिक्री के लिए होगें। वहीं द्वारका सेक्टर 19बी में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में 700, एमआईजी में 900, सुपर एचआईजी में 170 और पेंट हाउस के 14 फ्लैट्स रखे गए हैं। इलके अलावा नरेला में ईडब्ल्यूएस के 5000 से ज्यादा फ्लैट, जबकि एमआईजी के 1900 से ज्यादा और एचआईजी के 1600 से ज्यादा फ्लैट रखा गया है।

यहां करें चेक

इस स्कीम जुड़ी सारी जानकारी आप डीडीए कॉल सेंटर के नंबर 1800-110-332 पर संपर्क कर पा सकते हैं। इस स्कीम का लाभ फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व के तर्ज पर मिलेगा। इसकी बुकिंग डीडीए की ऑफिशियल वेबसाइट https://dda.gov.in/ पर भी की जा सकती है।

Also Read:

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT