होम / Delhi Air Pollution: दिल्ली में हवा खराब, बारिश के बाद प्रदूषण से राहत के आसार

Delhi Air Pollution: दिल्ली में हवा खराब, बारिश के बाद प्रदूषण से राहत के आसार

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 27, 2023, 9:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Air Pollution: राजधानी दिल्ली को प्रदूषण से निजात मिलती नहीं दिख रही है। पिछले करीब एक महीने से दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण की समस्या लगातार बनी हूई है। इसके अलावा अब दिल्लीवासियों को ठंड का भी अहसास होने लगा है। अब दिल्ली-एनसीआर वालों पर दोहरी मार झलनी पड़ेगी। दिल्ली और एनसीआर के भी कई इलाकों में इस वक्त हवा की गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में बनी हुई है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को सुबह वायु गुणवत्ता (AQI)का स्तर 450 के पार चला गया है। वहीं आनंद विहार में सबसे खराब स्तिथि के साथ AQI 430, आरके पुरम में AQI 410, पंजाबी बाग में AQI 444 और आईटीओ में AQI 422 रहा। वहीं मौसम विभाग ने राजधानी में बारिश का भी पूर्वानुमान लगाया है। हालांकि बारिश के चलते वायु की गुणवत्ता काफी बहतर हो सकती है।

दिल्ली में आज होगी बारिश

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली में वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से आज सोमवार को दिल्ली में बूंदाबांदी के आसार हैं। वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण राजधानी के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। IMD के मुताबिक दिल्ली में चार डिग्री तक तापमान नीचे जा सकता है। जिसके कारण दिन में भी ठंड महसूस होने वाली है। वहीं हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT