होम / Delhi Liquor Policy Case: ED के आठवें समन पर आप का आया बयान, कहा एजेंसी का मकसद जांच करना नहीं

Delhi Liquor Policy Case: ED के आठवें समन पर आप का आया बयान, कहा एजेंसी का मकसद जांच करना नहीं

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 4, 2024, 11:10 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शराब नीति मामले में परिवर्तन निर्देशालय के द्वारा लगातार भेजे गए 7 समन को नजरअंदाज कर दिया और पेश नहीं हुए। जिसके बाद अब जाकर सीएम केजरीवाल 8वें समन में पेश होने का निर्णय लिया है। जहां सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी को सूचित किया है कि, वो अब वीडीयो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से जवाब देने के लिए तैयार है। इसके साथ ही अब इस पर आप पार्टी का भी बयाम सामने आ गया है। जिसमें पार्टी सीधे सीधे बीजेपी और जांच एजेंसी पर निशाना साध रही है।

आप का बयान 

ED के आठवें समन पर आप ने जमकर बीजेपी और जांच एजेंसी पर निशाना साधा है। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि– ED का मकसद जांच करना नहीं..भाजपा पूरी तरह एक्सपोज हो गई है…CM जवाब देने को तैयार तो ED पूछताछ क्यों नहीं कर रही..इनका मकसद जांच करना नहीं ..इनका मकसद बीच चुनाव में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है..केंद्र सरकार वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पूछताछ करे..पूछताछ का लाइव प्रसारण हो..

Also Read: पीएम मोदी की अगली 10 दिवसीय योजना में क्या कुछ होगा खास, यहां जानें   

सीएम केजरीवाल की प्रतिक्रिया

जानकारी के लिए बता दें कि, शराब घोटाले से जुड़े कथित मामले में ईडी ने 8 समन जारी किया है। जिसके बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को जवाब दिया है। जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने कहा है कि, समन गैर कानूनी है, लेकिन फिर भी वह ईडी के सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने ईडी से 12 मार्च के बाद की कोई तारीख मांगी है।

Also Read: ED के आठवें समन पर जवाब देने के लिए तैयार हुए केजरीवाल, कहा- समन गैरकानूनी लेकिन फिर भी…..

जानें कब-कब भेजा समन

वहीं बात अगर ईडी द्वारा भेजे गए समन की करें तो पहला समन ईडी ने सीएम केजरीवाल को 2 नबंवर को भेजा था जिसमें पेश नहीं हुए थे। दूसरा 21 दिसंबर, तीसरा 3 जनवरी, चौथा 17 जनवरी, पांचवा 2 फरवरी, छठवां 14 फरवरी, सातवां 22 फरवरी को भेजा था जिसमें से एक में भी केजरीवाल पेश नहीं हुए। जिसके बाद आठवां समन ईडी ने 27 फरवरी को भेजा जिसके बाद केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जवाब देने को तैयार हुए।

Also Read: मतदान के लिए सदन में रिश्वत लेने पर सांसद या विधायक की खैर नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा अपना ये फैसला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT