होम / Delhi MCD News: MCD के नेता प्रतिपक्ष ने मेयर पर लगाया गंभीर आरोप, पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग

Delhi MCD News: MCD के नेता प्रतिपक्ष ने मेयर पर लगाया गंभीर आरोप, पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 20, 2024, 3:00 pm IST

Delhi MCD News

India News (इंडिया न्यूज),Delhi MCD News: दिल्ली के करोल बाग इलाके के बापा नगर में एक इमारत के ढहने से चार लोगों की मौत हो गई, जिससे राजनीतिक हलकों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस त्रासदी पर दिल्ली नगर निगम (MCD) के नेता प्रतिपक्ष सरदार राजा इकबाल सिंह ने एमसीडी की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) और मेयर शैली ओबेरॉय पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने मेयर पर साधा निशाना

सरदार राजा इकबाल सिंह ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम के प्रशासन ने मानसून से पहले किए जाने वाले ‘डेंजरस बिल्डिंग सर्वे’ में केवल खानापूर्ति की है। उन्होंने दावा किया कि नाममात्र का सर्वे कर निगम ने दिल्लीवासियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने मेयर शैली ओबेरॉय और आप के निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक पर निशाना साधते हुए पूछा कि वे अपनी जिम्मेदारियों को कब गंभीरता से लेंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली में नालों की सफाई, मच्छरों की रोकथाम, और साफ-सफाई जैसे बुनियादी कार्य भी ठीक से नहीं हो रहे हैं। सरदार राजा इकबाल सिंह ने कहा कि निगम की आप सरकार कब तक नींद में रहेगी, जब जरा-सी बारिश होते ही शहर में हर जगह पानी भर जाता है।

Bihar Politics: तेजस्वी यादव के विवादित बयान पर बिगड़ा CM नीतीश कुमार का मिजाज, जानें पूरा मामला

पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग

इमारत ढहने के हादसे को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने दिल्ली की मेयर से डेंजरस बिल्डिंग सर्वे की स्थिति को स्पष्ट करने की मांग की। साथ ही उन्होंने दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने और पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिए जाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि अगर राजधानी के प्रमुख इलाकों का यह हाल है, तो बाकी जगहों की स्थिति की कल्पना मात्र से रूह कांप जाती है। इस मामले में दिल्ली की जनता में भी आक्रोश फैल गया है और सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ आवाज उठ रही है। अब देखना यह है कि प्रशासन इस गंभीर आरोप पर क्या प्रतिक्रिया देता है और पीड़ित परिवारों को कितना न्याय मिल पाता है।

Chhattisgarh News: जादू-टोना के आरोप में दंपती की बेरहमी से पिटाई, गुस्साए ग्रामीणों ने थाना घेरा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मरते समय भी कलयुग के लिए ये भविष्यवाणी कर गया था रावण…अगर समय रहते नहीं अपनाई उसकी ये 3 सीख तो विनाश की घड़ी दूर नहीं?
‘अल्लाहु अकबर’ बोलकर भोक दिया चाकू… धर्म के नाम पर इस जगह हुआ ऐसा कत्लेआम, देखकर खौल गया हर इंसान का खून
Delhi Trilokpuri News: दिल्ली के त्रिलोकपुरी में बड़ा हादसा टला, सड़क पर बना 15 फीट गहरा गड्ढा
MP News: GRP थाने के पास चली गोली, UP का शख्स हुआ घायल
पीरियड्स में महिलाओं को भगवान की पूजा-पाठ करनी चाहिए या नहीं? Premanand Maharaj ने दिया इसका जवाब
Darbhanga News: बुलेट लेकर चंपत हुआ फर्जी दारोगा! CCTV के जरिए पुलिस कर रही जांच
महाभारत के चक्रव्यूह के अलावा भी इस काल में रचे गए थे 10 अन्य ऐसे चक्रव्यूह जिनकी खासियत जान उड़ जाएं किसी के भी होश, क्या थी व्यूहों की खासियत
ADVERTISEMENT