होम / Khalsa College Fight News: खालसा कॉलेज में छात्रों के बीच झड़प का वीडियो वायरल, चुनाव से पहले माहौल गरमाया

Khalsa College Fight News: खालसा कॉलेज में छात्रों के बीच झड़प का वीडियो वायरल, चुनाव से पहले माहौल गरमाया

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 23, 2024, 4:03 pm IST

Khalsa College Fight News

India News (इंडिया न्यूज),Khalsa College Fight News: दिल्ली के गुरु तेगबहादुर खालसा कॉलेज में छात्र संघ चुनाव से चार दिन पहले छात्रों के बीच भयंकर मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में प्रिंसिपल ऑफिस के सामने छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प होती दिख रही है। बताया जा रहा है कि यह झगड़ा छात्र संघ चुनाव को लेकर हुआ, जिसमें पगड़ी उतारने, लात-घूंसे बरसाने और कॉलर पकड़कर खींचने जैसी घटनाएं देखी गईं। इस झड़प के दौरान एक छात्र की पगड़ी भी गिर गई, जिससे मामला और भी तनावपूर्ण हो गया।

झड़प का कारण और घटना की स्थिति

घटना 22 सितंबर को खालसा कॉलेज में हुई, जब चुनाव के लिए नामांकन कराने आए पवित गुजराल नाम के छात्र पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि छात्रों का एक गुट प्रिंसिपल ऑफिस के सामने खड़ा था, तभी दूसरा गुट वहां पहुंचा और पवित गुजराल का कॉलर पकड़कर उसे बाहर खींच लिया। इसके बाद आरोपियों ने उस पर लात-घूंसे बरसाने शुरू कर दिए। इस दौरान पवित की पगड़ी भी गिर गई, जिससे मामला और बिगड़ गया। घटना के तुरंत बाद पुलिस को सूचना दी गई और पवित ने FIR दर्ज करवाई, जिसमें आरोपियों पर बाल खींचने, टी-शर्ट फाड़ने और पगड़ी गिराने का आरोप लगाया गया है। पवित का दावा है कि हमलावरों में न सिर्फ कॉलेज के छात्र बल्कि बाहरी लोग भी शामिल थे, जिनका उद्देश्य उसे नामांकन दाखिल करने से रोकना था।

Bihar News: निर्माणधीन गंगा महासेतु का स्पैन ढहा! मैनेजर का दावा- ‘गिरा नहीं, गिराया गया…’

प्रिंसिपल की मांग और आगामी चुनाव

खालसा कॉलेज के प्रिंसिपल गुरमोहिंदर सिंह ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) को पत्र लिखकर कॉलेज में अलग चुनाव करवाने की मांग की थी। यह निर्णय दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के नेतृत्व में लिया गया, लेकिन कई छात्रों ने इसका विरोध किया। कॉलेज में इस फैसले को लेकर धरना-प्रदर्शन भी चल रहा है। आगामी 27 सितंबर को खालसा कॉलेज में चुनाव होना है, लेकिन इस घटना ने कॉलेज का माहौल और गरमा दिया है।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (BNS) के तहत मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना के वायरल वीडियो ने कॉलेज प्रशासन और छात्रों के बीच तनाव को और बढ़ा दिया है। अब देखना यह है कि आगामी चुनाव के दौरान स्थिति कैसी रहती है और क्या यह झड़प चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करेगी।

Lawrence Gaming App: मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार शख्स ने की थी लॉरेंस के गेमिंग एप की डिजाइन, साथ जेल में बंद है दोनों आरोपी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP News: लखनऊ में डेंगू का प्रकोप, 24 घंटे में मिले 21 मरीज
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज के इस सपने को जान आपको भी हो जाएगा अपने जन्मभूमि से प्यार…,अमेठी को लेकर बड़ा संकेत
घर के पास लगे इस पेड़ के पत्ते Cholesterol को जड़ से कर देंगे खत्म, केवल 7 दिनों में ही शरीर से फेंक देगा बाहर
क्या आपके घर में भी रहते है दिन रात कलेश? गंगाजल की सिर्फ एक बूंद का ये उपाय 3 दिन में खत्म कर देगा ग्रह कलेश!
Nalanda News: ये कैसा अजूबा! अचानक मुर्दा हुआ जिंदा- ‘मैं जिंदा हूं…’
धरती पर आने वाली है बड़ी तबाही! क्षुद्रग्रहों की बढ़ती बारिश से अलर्ट मोड पर NASA
China को औकात दिखाने के लिए PM Modi ने खोल दिया खजाना, अमेरिका के इस खास शख्स के कान में कही बड़ी बात
ADVERTISEMENT