होम / Amit Shah: मणिपुर की आग पहुंची दिल्ली तक, अमित शाह के घर के बाहर कुकियों का प्रर्दशन

Amit Shah: मणिपुर की आग पहुंची दिल्ली तक, अमित शाह के घर के बाहर कुकियों का प्रर्दशन

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 7, 2023, 12:34 pm IST
ADVERTISEMENT
Amit Shah: मणिपुर की आग पहुंची दिल्ली तक, अमित शाह के घर के बाहर कुकियों का प्रर्दशन

Amit Shah

India News (इंडिया न्यूज़), Amit Shah, दिल्ली: मणिपुर में जारी हिंसा की आंच अब दिल्ली तक पहुंच गई है। आज कुकी समुदाय के सदस्यों ने पूर्वोत्तर के राज्य में जारी हिंसा के विरोध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां थामे रखी थीं, जिन पर लिखा था कि ‘‘कुकी समुदाय के लोगों के जीवन की रक्षा करें।’’ प्रदर्शनकारियों के तरफ से नारे भी लगाए गए।

  • चार लोगों को अंदर भेजा गया
  • हमेशा 144 लागू रहता है
  • अब तक 98 से ज्यादा लोग मरें

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री के साथ बैठक के लिए चार प्रदर्शनकारियों को उनके आवास के अंदर जाने की अनुमति दी गई, जबकि बाकी को जंतर मंतर भेज दिया गया। आपको बता दें कि गृह मंत्री के घर J635+M6F, कृष्णा मेनन लेन, दिल्ली के आसपास हमेशा धारा 144 लागू रहती है। यह प्रर्दशन करने की इजाजत किसी को नहीं होती।

हजारों लोग राहत शिविरों में

मणिपुर में एक महीने पहले भड़की जातीय हिंसा में कम से कम 98 लोगों की जान जा चुकी है और 310 से अधिक लोग घायल हुए हैं। राज्य में फिलहाल कुल 37,450 लोगों ने 272 राहत शिविरों में शरण ले रखी है। मेइती समुदाय द्वारा अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा दिए जाने की मांग के विरोध में मणिपुर के पहाड़ी जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ के आयोजन के बाद तीन मई को राज्य में पहली बार जातीय हिंसा हुई थी।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT