होम / New Delhi: CISF को चकमा देकर फरार हुआ अमनदीप, इस आरोप में बहरीन से लाया गया था भारत

New Delhi: CISF को चकमा देकर फरार हुआ अमनदीप, इस आरोप में बहरीन से लाया गया था भारत

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 26, 2023, 1:17 am IST

India News(इंडिया न्यूज),New Delhi: राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां बहरीन से भारत लाए गए रेप का आरोपी अमनदीप इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर CISF को चकमा देकर फरार हो गया। जिसके बाद से दिल्ली पुलिस और CISF के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। आरोपी की पहचान अमनदीप सिंह के रूप में हुई है, जिसे 20 दिसंबर को सुबह 4.55 बजे खाड़ी देश से दिल्ली लाया गया था।

दिल्ली पुलिस का बयान

वहीं इस मामले में पुलिस ने कहा कि, सिंह को आव्रजन विभाग में रोका गया क्योंकि उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था और हवाई अड्डे पर तैनात CISF कर्मियों को सौंप दिया गया था। इसके साथ ही पुलिस ने ये भी जानकारी दी कि, आरोपी अमनदीप अप्रैल 2020 से फरार चल रहा था। मिली जानकारी के अनुसार बता दे कि, CISF कर्मी उसे दिल्ली पुलिस को सौंपने जा रहे थे, तभी वह सुबह करीब 10 बजे आव्रजन विभाग के आगमन खंड में काउंटर नंबर 33 से कूदकर उनकी हिरासत से भाग गया। जैसे ही सिंह को ले जा रहे अधिकारियों में से एक शौचालय गया, आरोपी भाग निकला।

FIR में दर्ज है ये आरोप

जानकारी के लिए बता दें किस दर्ज FIR में कहा गया कि, सिंह ड्यूटी पर सीआईएसएफ कर्मचारियों की हिरासत में था। अब यह पता चला है कि वह 10 बजे हिरासत से भाग गया, जबकि सीआईएसएफ गार्ड लगभग 09:57 बजे वॉशरूम में गया था। सिंह काउंटर नंबर 33 कूदकर अवैध रूप से आगमन आव्रजन क्षेत्र से बाहर निकल गया गेट। इस प्रकार सिंह ने आगमन आव्रजन क्षेत्र से अवैध रूप से भागकर भारतीय आव्रजन को धोखा दिया। इसलिए, उसके खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है, “एफआईआर में कहा गया है।

CISF ने अपनी गलती से किया इनकार

वहीं लगातार चल रहे आरोप प्रत्यारोप के बीच CISF ने दिल्ली पुलिस का विरोध किया और अपनी ओर से किसी भी चूक से इनकार किया। सीआईएसएफ के मुख्य प्रवक्ता श्रीकांत किशोर ने कहा, ”यह उल्लेख करना उचित है कि आव्रजन अधिकारियों द्वारा आगमन पर रजिस्टर में एलओसी पैक्स (सिंह) के संबंध में कोई प्रविष्टि विवरण नहीं दिया गया था।” उन्होंने कहा कि आरोपी बल की हिरासत में नहीं था।

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indonesia Twins Born: इंडोनेशिया में अजीब जुड़वा बच्चे का हुआ जन्म, एक शरीर, दो मुंह, तीन पैर और चार हाथ-Indianews
Madhuri Dixit ने सेट से शेयर की अपने बर्थडे सेलिब्रेशन की झलक, जन्मदिन पर मिले प्यार के लिए फैंस का किया धन्यवाद -Indianews
Cambodia Jobs: कंबोडिया में नौकरी के नाम पर ठगे जा रहे भारतीय, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी-Indianews
Lok Sabha Election: यूपी में छठे चरण में धनबलियों की भरमार, मेनका गांधी सबसे अमीर प्रत्याशी
Swati Maliwal : स्वाति मालीवाल मामले में जांच के लिए CM आवास पहुंची दिल्ली पुलिस और फॉरेंसिक टीम-Indianews
गूगल के CEO Sundar Pichai ने 3 इडियट्स के फेमस सीन को किया याद, Aamir Khan के लिए कही यह बात -Indianews
Hair Loss: क्या आपके भी झड़ते हैं बाल? जानिए इसके 5 कारण-Indianews
ADVERTISEMENT