होम / Raghav Chadha: राजनीतिक भूचाल के बीच कहां गायब हैं राघव चड्ढा? विपक्ष लगातार उठा रही सवाल

Raghav Chadha: राजनीतिक भूचाल के बीच कहां गायब हैं राघव चड्ढा? विपक्ष लगातार उठा रही सवाल

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 31, 2024, 9:20 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Raghav Chadha: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जबसे ईडी के हिरासत में हैं, उनकी पार्टी के नेता और उनके समर्थक सरकार और ईडी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच एक ऐसे नेता भी हैं जो अरविंद केजरीवाल के काफी करीबी है पर अभी तक उनकी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। आइए बताते हैं उस नेता का नाम, और वह इस वक्त कहां गायब हैं, इस खबर में..

केजरीवाल की गिरफ्तारी और पार्टी का प्रदर्शन 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों प्रवर्तन निदेशाय (ED) की हिरासत में हैं। पूरी आम आदमी पार्टी (AAP) अपने नेता की गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आई है। इस सबके बीच आप के ही सांसद राघव चड्ढा की गैरमौजूदगी को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं, कि वह कहीं प्रदरेशन करते नजर नहीं आ रहे। पहले ये सवाल भाजपा ने उठाए थे और अब इंडिया गठबंधन के सहयोगी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) भी सवाल पूछने लगी है। शरद पवार कैंप के नेता जितेंद्र आव्हाड ने शनिवार को आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया है।

भारत में पति संग देसी हुई Priyanka Chopra, इस अंदाज में हुई स्पोर्ट

पार्टी संकट में है, कहां है चड्ढा? 

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राघव को तंज कसते हुए सवाल पूछा कि ‘राघव चड्ढा कहां हैं?’पत्रकारों से बात करते हुए एनसीपी नेता ने राघव चड्ढा पर सवाल उठाने से पहले आतिशी जैसे अन्य AAP नेताओं की सक्रिय उपस्थिति का भी जिक्र किया था। उन्होंने कहा कि चड्ढा बुद्धिमान व्यक्ति हैं। वह अपनी पार्टी के लिए अत्यंत ही मुल्यवान नेता हैं। आज जब पार्टी संकट में है तो आप के कार्यकर्ताओं को दुख हुआ है। आव्हाड ने कहा, “आप के सभी नेता दिख रहे हैं। आतिशी और अन्य बहुत सक्रिय हैं। राघव चड्ढा पार्टी का चेहरा हैं और बहुत बुद्धिमान हैं। उनके गायब होने से पार्टी कार्यकर्ता आहत हैं।” उन्होंने आगे कहा, “वे दिन गए जब दूर रहकर आप लोगों से नहीं जुड़ सकते थे। यह बहुत अजीब है वह इसलिए नहीं बोल रहे हैं क्योंकि वह लंदन में हैं। अगर चाहें तो वह एक वीडियो बना सकते हैं और पार्टी को अपना संदेश भेज सकते हैं। हम उनके पूरी तरह से गायब हो जाने पर सवाल पूछ रहे हैं।”

NewsClick Case: न्यूज़क्लिक मामले में 8,000 पन्नों की चार्जशीट दायर, संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ को आरोपी बनाया गया

विदेश में हैं राघव चड्ढा

अरविंद केजरीवाल के करीबी सहयोगी नाम से जाने वाले राघव चड्ढा अपनी पत्नी परिणीति चोपड़ा के साथ विट्रोक्टोमी के लिए लंदन में हैं। यह रेटिना डिटेचमेंट को रोकने के लिए एक प्रकार की आंख की सर्जरी है। दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल फिलहाल 1 अप्रैल तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रहेंगे। प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को शराब नीति घोटाले का सरगना कहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोपों का खंडन किया है और आरोप लगाया है कि जांच एजेंसी भाजपा के इशारे पर आप को कुचलने की कोशिश कर रही है। ऐसे में ये सवाल सभी विपक्षी नेताओं के तरफ से आ रहे हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT