होम / Corona Update : मास्क पर फिर बढ़ सकती है सख्ती, बुधवार 20 अप्रैल को डीडीएमए की बैठक में होगा फैसला

Corona Update : मास्क पर फिर बढ़ सकती है सख्ती, बुधवार 20 अप्रैल को डीडीएमए की बैठक में होगा फैसला

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : April 19, 2022, 8:18 am IST

strictness on masks in delhi

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक होगी। इसमें स्वास्थ्य विभाग की ओर से मास्क व दो गज की दूरी को लेकर सभी जिलों में अभियान चलाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। इस पर नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया समेत नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल और नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) के प्रमुख डॉ. सुजीत कुमार सिंह के साथ चर्चा की जाएगी। इस दौरान उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहेंगे।

नोएडा और गाजियाबाद के बाद कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्लीवालों के लिए भी फिर से मास्क पर सख्ती बढ़ सकती है। हाल ही में दिल्ली सरकार ने मास्क नहीं लगाने पर लागू जुर्माना नियम को वापस ले लिया था, लेकिन बीते कुछ दिन से लगातार संक्रमित बढ़ने की वजह से एक बार फिर कोविड सतर्कता नियमों को लेकर सरकार सख्ती बरत सकती है।

strictness on masks in delhi

बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक होगी। इसमें स्वास्थ्य विभाग की ओर से मास्क व दो गज की दूरी को लेकर सभी जिलों में अभियान चलाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। इस पर एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया समेत नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल और एनसीडीसी के प्रमुख डॉ. सुजीत कुमार सिंह के साथ चर्चा की जाएगी। इस दौरान उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहेंगे।

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि बैठक में विशेषज्ञों के साथ चर्चा के बाद डीडीएमए सख्त फैसला ले सकता है। डीडीएमए की सिफारिश के आधार पर स्वास्थ्य विभाग अग्रिम फैसला लेगा और सभी जिला प्रशासन के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगा। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहरों में मास्क को अनिवार्य किया गया है। हालांकि, दिल्ली में यह पहले से अनिवार्य है।

Also Read :  जेलेंस्की को परमाणु हमले का डर, कहा-यह अकेले यूक्रेन का नहीं पूरी दूनिया का मसला Zelensky Fears Nuclear Attack, Said-This Is Not Only Ukraine’s Issue But Whole World’s Issue

Also Read : 18 अप्रैल से बैंकों के समय में बदलाव, अब सुबह 9 बजे खुलेंगे, बंद होने के समय कोई बदलाव नहीं Banks Will Open From April 18 at 9 am

Also Read : Delhi Jahangirpuri Violence Update दिल्ली हिंसा मामले में अब तक 20 गिरफ्तार, दो नाबालिग भी शामिल

Also Read: कांस्टेबल पति को पत्नी ने प्रेमिका संग पकड़ा, प्रेमिका की चप्पलों से कर दी पिटाई Husband’s Girlfriend Beaten Up With Slippers

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT