होम / Yamuna Water Level: यमुना के पानी ने इतिहास का सभी रिकॉर्ड तोड़ा, 207.55 मीटर दर्ज किया गया जलस्तर

Yamuna Water Level: यमुना के पानी ने इतिहास का सभी रिकॉर्ड तोड़ा, 207.55 मीटर दर्ज किया गया जलस्तर

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 12, 2023, 1:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Yamuna Water Level, दिल्ली: दिल्ली में यमुना नदीं के जलस्तर ने आज तक का सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। युमना का जलस्तर 207.55 मीटर आज रिकॉर्ड किया गया जो अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा है। युमना का अधिकतम जलस्तर साल 1978 में था जब यह 207.49 हो गया था। हरियाण के हथिनी कुंड बराज से शनिवार को एक लाख क्युसेक और रविवार को 2 लाख क्युसेन पानी छोड़ा गया था।

  • 1978 का रिकॉर्ड टूटा
  • खतरे का निशान 205.33 मीटर
  • ओखला बैराज के सभी गेट खोले गए

युमना में पानी छोड़ने के बाद कश्मीरी गेट के मोंस्टी मार्केट में पानी घुस गया। वही कई इलाकों में पानी भर गया। दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन तक मयूर विहार फेज 1 मेट्रो स्टेशन तक पानी ही पानी भरा है। युमना में खतर का निशान 205.33 मीटर है।

बैराज के सभी गेट खोले गए

खतरे के निशान से ऊपर जाने के बाद ओखला बैराज के सभी गेट खोल दिए गए है। वही पुराने रेलवे पुल को बंद कर दिया गया है। सिंचाई विभाग ने निचले इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है। दिल्ली के निचले इलाकों में 41 हजार लोग रहते है। इन लोगों को निकाला जा रहा है। यह लोग डीडीए, राजस्व विभाग की जमीन पर अतिक्रमण करके रहते है। सिंचाई विभाग की तरफ से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए 45 नावों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT