होम / Bomb threat at Delhi School: दिल्ली, नोएडा के 80 स्कूलों में बम की धमकी, बच्चों को घर भेजा गया- indianews

Bomb threat at Delhi School: दिल्ली, नोएडा के 80 स्कूलों में बम की धमकी, बच्चों को घर भेजा गया- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 1, 2024, 11:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bomb threat at Delhi School: पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली के 70 से अधिक स्कूलों और नोएडा के एक स्कूल को बुधवार सुबह ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली। जिसके बाद बड़े पैमाने पर स्कूलों को खाली कराया गया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, बम की धमकी दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की द्वारका और वसंत कुंज इकाइयों, पूर्वी मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल, संस्कृति स्कूल, पुष्प विहार में एमिटी स्कूल और दक्षिण पश्चिम दिल्ली में डीएवी स्कूल सहित अन्य को मिली थी। डीपीएस नोएडा को भी इसी तरह बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका में दिल्ली पब्लिक स्कूल को संस्थान के परिसर में बम होने की चेतावनी मिली। पुलिस ने कहा, तलाशी अभियान शुरू हो गया है“द्वारका के दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना मिली थी। मौके पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं। तलाश जारी है,” एएनआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से कहा।

दिल्ली के 50 से ज्यादा स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है

  • धमकी के बाद स्कूल परिसर खाली कराया गया
  • कल से आज तक विभिन्न स्कूलों को कई ईमेल भेजे गए

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने x पर दी जानकारी 

इस बीच, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि सरकारी अधिकारी दिल्ली पुलिस और स्कूल अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने माता-पिता से भी न घबराने का अनुरोध किया।

“आज सुबह कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। छात्रों को बाहर निकाल लिया गया है और दिल्ली पुलिस उन परिसरों की तलाशी ले रही है। अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ भी नहीं मिला है। हम पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं। अनुरोध करेंगे आतिशी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, माता-पिता और नागरिक घबराएं नहीं। स्कूल अधिकारी जहां भी जरूरत होगी, माता-पिता के संपर्क में रहेंगे।

 

मामला दर्ज

इस साल फरवरी में राष्ट्रीय राजधानी के आर के पुरम स्थित दिल्ली पुलिस स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

पिछले साल मई में मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। पुलिस ने तलाशी लेने और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने के बाद धमकी को अफवाह घोषित कर दिया।

Zig Currency: जिम्बाब्वे की जिग बनी दुनिया की सबसे नई मुद्रा, आर्थिक संकट दूर करने का सरकार ने खोजा उपाय- Indianews

धमकी भरा एक ईमेल

इस बीच, दिल्ली के एक अन्य स्कूल को बम की धमकी से संबंधित एक ईमेल मिला। पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल को बम की धमकी के संबंध में एक ईमेल मिला। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, फिलहाल स्कूल को खाली कराया जा रहा है और परिसर की गहन जांच की जा रही है।

इस साल फरवरी में राष्ट्रीय राजधानी के आर के पुरम स्थित दिल्ली पुलिस स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

पिछले साल मई में मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। पुलिस ने तलाशी लेने और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने के बाद धमकी को अफवाह घोषित कर दिया।

Sex Scandal Case: यौन उत्पीड़न मामले में SIT ने प्रज्वल और उसके पिता को किया तलब, 24 घंटे के भीतर होना होगा पेश- Indianews

Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal: आज इन राशि के जातकों को मिल सकती है नौकरी के क्षेत्र में सफलता, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश और दिल्ली में पीएम मोदी तो दीदी के गढ़ से शाह-नड्डा भरेंगे हुंकार, जानें आज का पूरा शेड्यूल-Indianews
Uttar Pradesh: कार को नुकसान पहुंचाने से नाराज शख्स ने हत्या कर शव नाले में फेंका, 2 आरोपी गिरफ्तार- Indianews
महाआर्यमन सिंधिया के मैनेजर ने की धोखाधड़ी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे हैं MyMandi स्टार्टअप के मालिक- Indianews
Turbulence In Flight: फ्लाइट में क्यों होता है टर्बुलेंस? जानें कैसे बन जाता है ये खतरनाक-Indianews
Summer Driving Tips: गर्मी में यात्रा का बना रहे हैं प्लान, तो कार चलाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान- Indianews
Car Engine: 3-सिलेंडर या 4-सिलेंडर इंजन कौन है सबसे बेहतर, इनमें क्या है अंतर जानें?- Indianews
ADVERTISEMENT