होम / इन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा अक्टूबर का महीना, हनुमान जी का ऐसे करें ध्यान नौकरी और लव लाइफ में मिलेगी सफलता

इन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा अक्टूबर का महीना, हनुमान जी का ऐसे करें ध्यान नौकरी और लव लाइफ में मिलेगी सफलता

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 1, 2024, 9:07 am IST
इन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा अक्टूबर का महीना, हनुमान जी का ऐसे करें ध्यान नौकरी और लव लाइफ में मिलेगी सफलता

01 October 2024 Rashifal: इन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा अक्टूबर का महीना

India News (इंडिया न्यूज), 01 October 2024 Rashifal: आज 1 अक्टूबर का दिन है खास, आज मंगलवार इन राशियों के लिए रहेगा लकी, इन राशियों पर रहेगी हनुमान जी की कृपा, जानें क्या कहता है आपका राशिफल?

मेष- मेष राशि वालों को आज धन लाभ हो सकता है। इस महीने आपका ट्रांसफर या प्रमोशन तय है। व्यापारी आज मुनाफा कमाएंगे। दुकान पर ग्राहकों की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखें। संक्रमण से परेशान हो सकते हैं। पारिवारिक रिश्तों को कमजोर न होने दें।

वृष– वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। आज आपकी सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती है। आज आपका मन परेशान हो सकता है। आज आपके किसी फैसले के कारण आपको पछतावा हो सकता है। व्यापार में नए अवसर मिलेंगे।

मिथुन– मिथुन राशि वालों को अपने भाई-बहनों की संगति पर नजर रखने की जरूरत है। कार्यस्थल पर आपके काम शानदार तरीके से पूरे होंगे। कर्ज लेने या देने से बचें। अगर आपको आर्थिक मदद की जरूरत है तो परिवार के लोग ही मदद के लिए खड़े होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा।

कर्क– कर्क राशि वालों के संपत्ति संबंधी मामले आज सुलझ सकते हैं। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। व्यापार में पैसों का लेन-देन सोच-समझकर करें। अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। प्रेम संबंधों में पार्टनर का सहयोग मिलेगा।

सिंह– सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपका आत्मसम्मान बढ़ेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। करियर में चल रही समस्या आज खत्म हो सकती है। व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा, लेकिन मेहनत करते रहें।

इस भगवान ने किए थे शिव जी की पत्नि देवी सती के शरीर के खंड-खंड, जानिए 51 शक्तिपीठ के स्थापना के पीछे की रोचक कहानी

कन्या– कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन ठीक नहीं रहेगा। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। महिलाओं को अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना चाहिए।

तुला– आज तुला राशि वालों की आय में वृद्धि हो सकती है। व्यापारियों को व्यापारिक कार्य के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है, आपका पूरा दिन काम की भागदौड़ में ही व्यतीत होने वाला है। काम को लेकर परिवार में बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा।

वृश्चिक– वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यस्थल पर बॉस के सामने सोच-समझकर अपनी बात रखें, उन्हें आपकी गलती मिल सकती है। आपकी बातचीत और व्यवहार से बाहरी लोग प्रभावित होंगे।

धनु– धनु राशि वालों को धार्मिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर अपने काम समय पर पूरे करने का प्रयास करें। बॉस की नजर आप पर रहेगी, कोई गलती न करें। परिवार में किसी खास व्यक्ति से वाद-विवाद होने की संभावना है, इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखने का प्रयास करें।

मकर– मकर राशि वालों को आज परिवार में किसी तरह की परेशानी हो सकती है। कार्यस्थल पर आपका कार्यभार अधिक रहेगा। मेहनत करते रहें। व्यापार में आज का दिन धीमा रहेगा। आज रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है।

कुंभ– कुंभ राशि वालों को आज दांपत्य जीवन में परेशानी हो सकती है। कार्यस्थल पर लापरवाही न करें। यदि आप व्यापार करते हैं तो लेन-देन में सावधानी बरतें। व्यापारियों को नए विचारों पर काम करना चाहिए, आर्थिक लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को अपनी बुद्धि का प्रयोग करना चाहिए।

मीन– मीन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। कार्यस्थल पर यदि आप किसी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं तो अपनी टीम पर भरोसा रखें, आपका काम पूरा होगा। यदि किसी व्यापारी ने कर्ज दिया था तो वह वापस मिल सकता है।

नवरात्रि के नौ दिन इस तरह करें हर एक देवियों के चालीसा का पाठ, ये देवी तो पैसो की किल्लत भी कर देंगी मिनटों में खत्म!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT