होम / पाखंड फैलाने वाले लोग सबसे बड़े अंधविश्वासी…, बागेश्वर धाम सरकार के धीरेंद्र शाष्त्री ने बताए हिंदू धर्म के 4 अंधविश्वास, चौथा सबसे है खतरनाक!

पाखंड फैलाने वाले लोग सबसे बड़े अंधविश्वासी…, बागेश्वर धाम सरकार के धीरेंद्र शाष्त्री ने बताए हिंदू धर्म के 4 अंधविश्वास, चौथा सबसे है खतरनाक!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 7, 2024, 12:13 pm IST
ADVERTISEMENT
पाखंड फैलाने वाले लोग सबसे बड़े अंधविश्वासी…, बागेश्वर धाम सरकार के धीरेंद्र शाष्त्री ने बताए हिंदू धर्म के 4 अंधविश्वास, चौथा सबसे है खतरनाक!

Dhirendra Shastri of Bageshwar Dham: क्या कह गए बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

India News (इंडिया न्यूज), 4 superstitions of Hinduism: बाबा बागेश्वर यानी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह लोगों को हिंदू धर्म के अंधविश्वासों के बारे में बता रहे हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार जो लोग पाखंड फैलाते हैं वो सबसे बड़े अंधविश्वासी हैं। उन्होंने सनातन धर्म और रामचरित मानस पर उंगली उठाने वालों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर हम सब एक साथ होंगे तो भारत हिंदू राष्ट्र बन जाएगा। उन्होंने लोगों से मांग कि अब हिंदू राष्ट्र का बिगुल बजाओ, जातिवाद को खत्म करो और सभी हिंदुओं को एकजुट करो।

ये हैं हिंदू धर्म के 4 अंधविश्वास

बाबा बागेश्वर के अनुसार हिंदू धर्म में परंपरा के नाम पर किए जाने वाले 4 काम सबसे बड़े पाखंड यानी अंधविश्वास हैं। हर हिंदू के लिए इन बातों को जानना जरूरी है। जानिए क्या हैं ये 4 बातें

बलि प्रथा पाखंड है

बाबा बागेश्वर के अनुसार, हिंदू धर्म में परंपरा के नाम पर किसी भी जीव पर हिंसा करना यानी उसकी बलि देना सबसे बड़ा पाखंड यानी अंधविश्वास है। हिंदुओं को इससे बचना चाहिए।

इन राशियों के लोग भूलकर भी न पहनें चांदी के गहने, अचानक ही जीवन में आ जाएगा भूचाल, जानें क्यों हो सकता है बड़ा नुकसान?

सांसारिक मोह-माया त्यागने की बात भी गलत है

बाबा बागेश्वर के अनुसार, ‘आजकल बहुत से लोग सांसारिक मोह-माया त्यागने की बात करते हैं, यह भी गलत है। इसके विपरीत भारत के हर युवा को धन कमाना चाहिए, ऐसा करने से ही देश का विकास होगा।’

कम खर्च में करें मृत्यु भोज का आयोजन

बाबा बागेश्वर के अनुसार, ‘बड़े पैमाने पर मृत्यु भोज का आयोजन करना भी अंधविश्वास है। परंपरा के अनुसार कम से कम खर्च में मृत्यु भोज का आयोजन करें। इससे भविष्य में कुरीतियों को बढ़ने से रोका जा सकेगा।’

जातिवाद सबसे खतरनाक है

बाबा बागेश्वर के अनुसार जातिवाद हिंदू धर्म में सबसे बड़ा और सबसे खतरनाक अंधविश्वास है। इससे सनातन धर्म को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। सभी को जातिवाद को भूलकर हिंदुत्व के लिए काम करना चाहिए।

जिन बच्चों का जन्म होता है नवरात्रि के दौरान…उनमे पाई जाती है ये विशेष खूबियां, कही आपका बच्चा भी तो नहीं?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT