होम / कैसा रहेगा 6 मार्च का दिन, बता रहे हैं गुड लक गुरू

कैसा रहेगा 6 मार्च का दिन, बता रहे हैं गुड लक गुरू

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 6, 2023, 11:01 am IST

6 March Rashifal: आज 6 मार्च है और दिन साोमवार का है। आज कैसा रहेगा आपका दिन, बता रहे हैं गुड लक गुरू।

मेष राशि – मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सुखमय रहने वाला है, क्योंकि आप मन से दूसरों का भला सोचेंगे और करेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. आपका आज कोई खास काम पूरा हो सकता है, जिससे परिवार में किसी सरप्राइस पार्टी का आयोजन कर सकते हैं और वरिष्ठ सदस्यों से आप जरूरी मामलों में सलाह मशवरा अवश्य करें.

वृष राशि – आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहने वाला है और संस्कार और परंपराओं को पूरा बल मिलेगा। आप वरिष्ठ सदस्यों से आज्ञा लेकर किसी काम को करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। माताजी को आप किसी धार्मिक यात्रा पर ले जा सकते हैं और किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में हस्तक्षेप ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप अपनी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है

मिथुन राशि– मिथुन राशि वालों की आज व्यापार में कोई डील फाइनल सकती है तो यह आपके लिए अत्यंत लाभकारी सिद्ध होगी। साथ ही सरकारी अधिकारियों के सहयोग से आपके रुके हुए कार्य भी आज प्रगति की ओर बढ़ेंगे। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा, जिससे शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं तो आपको डॉक्टर से सलाह जरूर लें। राजनीतिक लोगों के प्रशंसकों की संख्या में वृद्धि होगी, लेकिन सामाजिक गतिविधियों में व्यवधान आ सकता है। संध्या के समय गीत-संगीत बजाने में रुचि रहेगी।

कर्क-  आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे. आपका पैसा तभी आपके काम आएगा जब आप उसको संचित करेंगे यह बात भली भांति जान लें नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा. अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए लाल या भूरे रंग का कुत्ता पाले।

सिंह राशि- आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। ऑफिस में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। आपको किसी लेन-देन से फायदा होगा। किसी रिश्तेदार की मदद से आज कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा। इस राशि के जो लोग सिविल इंजिनियरींग कर रहे है, उनको आज किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिए ऑफर आएगा। जरूरी कामों से थोड़ा समय निकालकर अपने पसंदीदा कामों में बिताएंगे, आपकी प्रतिभा में निखार आएगा।

कन्या राशि – कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यवसाय के मामले में अच्छा रहने वाला है, उन्हें काम के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है और परिवार में वरिष्ठ सदस्यो का आपको का पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. किसी विपरीत परिस्थिति में आपको धैर्य बनाए रखना होगा.

तुला– वाणिज्यिक विषयों में फोकस बढ़ाएंगे. अधिकारियों का समर्थन रहेगा. आर्थिक उपलब्धियां प्राप्त करेंगे. बड़ों का सानिध्य रखेंगे. व्यवस्था का लाभ उठाएंगे. वार्ताएं सफल होंगी. आकर्षक प्रस्ताव पाएंगे. करियर कारोबार में बेहतर रहेंगे. लंबित मामलों में सक्रियता आएगी. सकारात्मकता बढ़त पर रहेगी. सभी का सहयोग मिलेगा. उद्योग व्यापार के कार्य संवरेंगे. स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बनाए रखेंगे.

वृश्चिक–  आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आएगा। आप घर परिवार में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे और प्रतिस्पर्धा का भाव भी आपके अंदर बना रहेगा। आपको अत्यधिक लाभ ना मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपके महत्वपूर्ण कार्यों को आज गति मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है और आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

धनु राशि– आज आपका दिन घूमने-फिरने में बीतेगा। आप परिवारवालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक कोई बड़ा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। रुका हुआ पैसा मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आप अपने व्यापार की रणनीतियों में कुछ बदलाव करेंगे, जिसका फायदा भी आपको नजर आयेगा। दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरा रहेगा।

मकर राशि– मकर राशि वालों के परिवार में आज होली की वजह से कुछ ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे, जो आपको न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ सकते हैं। होली के मौके पर घर में कुछ खास व्यंजन बनाए जाएंगे और शॉपिंग भी करनी पड़ सकती है। यदि आप निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो इसे अवश्य करें, भविष्य में अच्छा खासा लाभ मिलेगा। कर्ज मुक्ति के प्रयास फलीभूत होंगे और लघु व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। आज कड़ी मेहनत के बाद आपको कोई कीमती वस्तु प्राप्त होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि – कुंभ राशि के जातको के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपके कुछ बढ़ते हुए खर्च आपका सिर दर्द बनेंगे, जिन पर आप लगाम लगाएं और आपको कोई काम करने में बहुत ही सूझबूझ दिखानी होगी और परिवार में चल रही कलह को आप घर से बाहर ना जाने दे, नहीं तो कोई इसका फायदा उठा सकता है. आपको किसी पुराने मित्र से आज लंबे समय बाद मिलकर प्रसंन्नता होगी.

मीन राशि– आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा रहने वाला है। आपको किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। सीनियर्स आपके किसी काम से खुश होंगे। आपकी सेहत में सुधार आयेगा। सभी कार्यों में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। छात्र आज किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए फॉर्म भरेंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Make in India: भारत ने बनाया पहला स्वदेशी बमवर्षक यूएवी, बेंगलुरु में किया गया अनावरण -India News
MI VS KKR : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 170 रन का लक्ष्य-Indianews
Chandan Roy Interview: Panchayat 3 के चंदन रॉय ने इंडिया न्यूज में की शिरकत, अपनी अपकमिंग वेब सीरीज के किए खुलासे -Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सही या गलत, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
अमित शाह डीपफेक मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है यह शख्स
Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलनी चाहिए, जानें लोगों की राय-Indianews
ADVERTISEMENT