होम / 72 साल बाद करवा चौथ पर बन रहे योग से शनि देव भरने वाले हैं तिजोरियां, इन 3 राशि वालों के खुल जाएंगे किस्मत के बंद दरवाजे

72 साल बाद करवा चौथ पर बन रहे योग से शनि देव भरने वाले हैं तिजोरियां, इन 3 राशि वालों के खुल जाएंगे किस्मत के बंद दरवाजे

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 19, 2024, 5:48 pm IST
ADVERTISEMENT
72 साल बाद करवा चौथ पर बन रहे योग से शनि देव भरने वाले हैं तिजोरियां, इन 3 राशि वालों के खुल जाएंगे किस्मत के बंद दरवाजे

Karva Chauth 2024 Rajyog

India News (इंडिया न्यूज), Karva Chauth 2024 Rajyog: सनातन धर्म के लोगों के लिए करवा चौथ का व्रत विशेष महत्व रखता है। विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी आयु, अच्छे स्वास्थ्य और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए यह व्रत रखती हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार, करवा चौथ का व्रत कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को रखा जाता है। इस साल करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर 2024, रविवार को रखा जाएगा। इस साल करवा चौथ के दिन कई शुभ योग बन रहें हैं। इनमें गजकेसरी योग, शश योग, महालक्ष्मी, बुधादित्य योग जैसे राजयोग शामिल हैं।

ज्योतिषियों का दावा है कि ऐसे योग 72 साल बाद बन रहें हैं। ऐसे में इस खास दिन पर सच्चे मन से देवी-देवताओं की पूजा करनी चाहिए। इससे आपके जीवन में चल रही परेशानियां जल्द ही खत्म हो जाएंगी। साथ ही रिश्तों में भी मधुरता बनी रहेगी।

ग्रहों का बन रहा है अद्भुत संयोग

ज्योतिष के अनुसार, 20 अक्टूबर को बुध और शुक्र दोनों ही शुक्र की राशि तुला में हैं, जिससे बुधादित्य योग बन रहा है। इसके अलावा शनि अपनी राशि कुंभ में बैठकर शश योग बना रहें हैं। चंद्रमा और बृहस्पति की युति गजकेसरी योग बना रही है। ये सभी योग पति की किस्मत चमकाएंगे। ऐसे में इस दिन व्रत और पूजा करने से न सिर्फ पति की लंबी उम्र होगी बल्कि उनकी किस्मत के बंद दरवाजे भी खुलेंगे। हर काम में भाग्य का साथ मिलने से महत्वपूर्ण काम समय पर पूरे होंगे। अगर परिवार के सदस्यों के बीच कोई विवाद चल रहा है तो मतभेद सुलझने की पूरी संभावना है।

क्या होता है सरगी और बया में अंतर? करवा चौथ की रस्में जो सास और बहू के रिश्ते को बनाती है मजबूत

इन तीन राशियों की चमकने वाली है किस्मत

करवा चौथ पर 72 साल बाद शनि के संयोग से कौन सी राशियां सोने की तरह चमकने वाली हैं।

मिथुन राशि

करवा चौथ पर शनि का संयोग मिथुन राशि वालों के लिए बेहद खास माना जा रहा है। आने वाले दिनों में तरक्की के योग बन रहे हैं। साथ ही शनि की कृपा से ढैय्या का असर भी कम होगा। मिथुन राशि वाले लोग व्यापार में ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे। नए लोगों से मुलाकात होगी।

मकर राशि

करवा चौथ पर शनि के संयोग से मकर राशि वालों को किस्मत का साथ मिलेगा। आपको बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सहकर्मियों से सहयोग मिल सकता है।

30 साल बाद शनि और शुक्र के योग से इन 3 राशियों की होगी चांदी ही चांदी, सफलता की चढ़ेंगे सीड़ियां, मनचाहा पार्टनर भी बरसाएगा प्यार

कुंभ राशि

करवा चौथ पर शनि के संयोग से कुंभ राशि वालों को अपने सभी कामों में सफलता मिलेगी। आपको अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। मीन राशि वालों के जीवन में खुशियां आएंगी।

 

 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT