होम / 'Baba Bageshwar' कैसे बिन बोले ही जान लेते है अपने भक्तों का हाल? आज खुद 'Dhirendra Shastri' ने किया बात का खुलासा!

'Baba Bageshwar' कैसे बिन बोले ही जान लेते है अपने भक्तों का हाल? आज खुद 'Dhirendra Shastri' ने किया बात का खुलासा!

Prachi Jain • LAST UPDATED : July 5, 2024, 5:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Baba Bageshwar-Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के कथा वाचक पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों सुर्खियों में हैं। बागेश्वर महाराज के नाम से प्रसिद्ध पंडित धीरेन्द्र शास्त्री लोगों के मन की बात पढ़ने का दावा करते हैं। लोगों का विश्वास है कि अगर बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में एक बार अर्जी लग जाए तो किस्मत बदल जाती है। महाराज लोगों की समस्या बिना बताए ही पढ़ लेते हैं और फिर उनके मन की बात को बताते हुए कागज पर समस्या का समाधान लिखते हैं कि जल्दी ही आपकी समस्या सुलझ जाएगी।

बागेश्वर धाम की विशेषता

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम गड़ा में स्थित सिद्ध स्थान बागेश्वर धाम सरकार देशभर में प्रसिद्ध हो चुका है। यहाँ की विशेषता है कि यहाँ आने वाले भक्तों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए दरबार में अर्जी लगाने की आवश्यकता होती है। यह स्थान दिव्यता और सिद्धि का प्रतीक माना जाता है, और यहाँ बड़ी संख्या में लोग अपनी अर्जी लेकर पहुंचते हैं।

धूपबत्ती या दिया? शाम की पूजा में करें किसका इस्तेमाल, जिससे आपकी अरज पहुचेंगी सीधा भगवान के द्वार!

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की दिव्यता

बागेश्वर महाराज के रूप में प्रसिद्ध पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का दावा है कि वे लोगों के मन की बात जान सकते हैं। वे दरबार में आने वाले लोगों की समस्याओं को बिना बताए पढ़ लेते हैं और फिर उनके समाधान बताते हैं। महाराज की यह अद्भुत क्षमता ही उन्हें और बागेश्वर धाम को विशेष बनाती है।

लोगों की आस्था और विश्वास

लोगों का मानना है कि बागेश्वर धाम में एक बार अर्जी लगाने से उनकी किस्मत बदल जाती है। महाराज के पास आने वाले भक्त अपनी समस्याओं के समाधान के लिए उन पर पूरी तरह विश्वास करते हैं। उनकी यह क्षमता लोगों को चमत्कृत करती है और उन्हें मानसिक शांति प्रदान करती है।

अब ‘Premanand Maharaj’ के नहीं होंगे दर्शन? जाने क्यों बाबा से मिलने को तरसेंगे भक्त!

आखिर कैसे जान लेते हैं भक्तों के मन की बात?

यह एक बड़ा सवाल है कि बागेश्वर महाराज लोगों के मन की बात कैसे जान जाते हैं। इसके पीछे क्या रहस्य है, दरअसल, कुछ एक्सपर्ट का दावा है कि यह एक आर्ट होता है। जब हम कुछ सोचते हैं तो हमारे चेहरे में उसी तरह के भाव आते हैं जिसे कुछ लोग पढ़ सकते हैं। जैसे की ब्रेल लिपि के सहारे से बिना देख पाने वाले लोग पढ़ लेते हैं। ठीक उसी तरह मेंटेलिस्ट होते हैं जो लोगों के चेहरों के भाव को पढ़ लेते हैं। देश-दुनिया में कई ऐसे मेंटेलिस्ट हैं जो इस तरह से भाव को पढ़ लेते हैं।

निष्कर्ष

बागेश्वर धाम और पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की ख्याति देशभर में फैल चुकी है। लोगों का विश्वास है कि यहाँ आने से उनकी समस्याओं का समाधान होता है और उनकी किस्मत बदल जाती है। महाराज की दिव्यता और उनकी अद्भुत क्षमता उन्हें और बागेश्वर धाम को विशेष बनाती है। चाहे यह ईश्वरीय शक्ति हो या मानसिक क्षमता, बागेश्वर धाम की महिमा और लोगों की आस्था अद्वितीय है।

गरीबी में गुजारा था बचपन, आज वही इंसान घर-घर में हैं बाबा बागेश्वर के नाम से प्रसिद्ध!

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sourav Ganguly Birthday: जब संजय मांजरेकर ने लगाई थी नये नवेले सौरव गांगुली को फटकार, होटल में हुई थी रैगिंग!
Chanakya Facts: आपकी ये 5 बुरी आदतों की वजह से रहते हैं आप तंगहाल, हमेशा रहते हैं पाई-पाई को मोहताज!
NEET UG 2024 : सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई गुरुवार को तय की, जानें CJI ने मुद्दे पर क्या कहा?
Kritika के बाद अब पायल मलिक के साथ हुआ ऐसा, रो-रोकर हुआ बुरा हाल, देखें वीडियो
सपने में पितरों के खाना मांगने का क्या होता हैं मतलब? क्या देना चाहते हैं संकेत!
मैं किसके पेट में पैदा हुआ?…., Karan Johar के बच्चों ने उनसे पूछे सवाल, फिर इस तरह करते हैं हैंडल
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में बनियान पहनकर पहुँचा शख्स, जज को आया गुस्सा और कह दी बड़ी बात
ADVERTISEMENT