होम / हाथरस भगदड़ के बाद काँप उठे 'Baba Bageshwar' से लेकर 'Premanand Maharaj', अपनी सभा में कर डाले ये बड़े बदलाव?

हाथरस भगदड़ के बाद काँप उठे 'Baba Bageshwar' से लेकर 'Premanand Maharaj', अपनी सभा में कर डाले ये बड़े बदलाव?

Prachi Jain • LAST UPDATED : July 5, 2024, 3:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Baba Bageshwar-Premanand Maharaj: हाथरस में हाल ही में श्रद्धालुओं के बीच मची भगदड़ के चलते हुए बड़े हादसे को देखते हुए बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 4 जुलाई को होने वाले अपने जन्मदिन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। इस कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोगों के आने की उम्मीद थी।

धीरेंद्र शास्त्री ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 जुलाई को उनके जन्मदिन को लेकर व्यापक तैयारियां चल रही थीं। इसके लिए उन्होंने बड़ी व्यवस्था की थी। लेकिन एक तारीख से ही बागेश्वर धाम में जनसमुदाय का मेला अत्यधिक बढ़ गया और भारी भीड़ जमा हो गई। सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने निवेदन किया है कि सभी लोग जहां हैं, वहीं से उत्सव को मनाएं। घर बैठकर ही हनुमान चालीसा का पाठ करें और वृक्षारोपण कर उत्सव का आनंद लें।

इस निर्णय का मुख्य उद्देश्य श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। धीरेंद्र शास्त्री के इस निर्णय का स्वागत करते हुए, सभी अनुयायियों से अपील की जा रही है कि वे संयम और सतर्कता बरतें और सुरक्षित रूप से उत्सव मनाएं।

गरीबी में गुजारा था बचपन, आज वही इंसान घर-घर में हैं बाबा बागेश्वर के नाम से प्रसिद्ध!

गुरु पूर्णिमा की तैयारी को लेकर बोले- धीरेंद्र शास्त्री

धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी बात को पूरा करते हुए आगे कहा, “आगामी गुरु पूर्णिमा 21 जुलाई को है। उस समय हम योजनाबद्ध तरीके से 30-40 एकड़ का और बड़ा मैदान रखेंगे। उसमें हम आप सबके स्वागत का इंतजार करेंगे और गुरु पूर्णिमा उत्सव पर आप पादुका पूजन भी करेंगे। बागेश्वर बालाजी के दर्शन भी करेंगे। मेरा कहने का सार यही है कि अत्यधिक भीड़ के कारण 4 जुलाई को आने वाले प्रियजन अपने घर से उत्सव मनाएं। हमारा उद्देश्य है कि बुजुर्गों को कष्ट ना हो, कोई बीमार न पड़ जाए, किसी का पेट खराब ना हो जाए, धक्का-मुक्की ना हो जाए और आप सुरक्षित भी रहो। आप मुस्कराते रहें, कोई पीड़ा ना हो और उत्सव भी निपट जाए।”

बता दे कि बागेश्वर धाम ने श्रद्धालुओं को आगामी गुरु पूर्णिमा की तैयारी करने के लिए कहा है साथ ही साथ जिसके लिए उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से तैयारी पर जोर भी दिया हैं।

दुखभरे इस जीवन में बस जप लीजिये ‘Premanand Maharaj’ का ये मंत्र, बिगड़े काम भी जायेंगे बन!

हादसे के बाद अब प्रेमानंद महाराज ने भी कर दी अपनी नाईट विज़िट बंद

जी हाँ…! आपने सही सुना हाथरस में हुए कांड के बाद प्रेमानंद महाराज ने भी अपने भक्तालुओ के लिए एक खास संदेश देते हुए उनसे अपील की, ‘‘राधे राधे ! श्री हरिवंश ! हाथरस में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना बहुत ही हृदय विदारक व अत्यंत दुःखद है, जिसमें हम सबकी गहन सवेदनाएं परिजनों के साथ हैं, भविष्य में ऐसी कोई भी घटना ना घटे ऐसी ठाकुर जी के चरणों में प्रार्थना है. उपरोक्त घटना के संदर्भ में सावधानी बरतते हुए पूज्य महाराज जी, जो पद यात्रा करते हुए रात्रि 02:15 बजे से श्री हित राधा केलि कुंज जाते थे, जिसमें सब दर्शन पाते थे, वो अनिश्चित काल के लिए बंद किया जाता है. कृपया कोई भी श्रद्धालु रात्रि में रास्ते में दर्शन हेतु खड़े ना हों, ना ही रास्ते में किसी प्रकार की भीड़ लगाएं. निवेदकः- श्री हित राधा केली कुंज परिकर’’

अब ‘Premanand Maharaj’ के नहीं होंगे दर्शन? जाने क्यों बाबा से मिलने को तरसेंगे भक्त!

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सरोगेसी से बच्चा पैदा करेंगी Rakhi Sawant, कभी ना मां बन पाने पर छलके आंसू
Indian Cricket Team: बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज है ये प्लेयर लेकिन नहीं मिला टीम इंडिया में खेलने का मौका
Control Uric Acid: क्यों बढ़ने लगता है शरीर में यूरिक एसिड, ये पांच ड्रिंक्स झटके में कर देंगे इसका समाधान
Pakistan: पाकिस्तान में पिता के पास नहीं थे इलाज के पैसे तो बेटी को जिंदा दफनाया, आरोपी गिरफ्तार
Bigg Boss OTT 3: Vishal Pandey को थप्पड़ खाता देख वीडियो में रो पड़े माता-पिता, अब Armaan Malik की खैर नहीं!
Mumbai Rain: डूब गई मुंबई, रेलवे स्टेशन बना तालाब, नाव की तरह बह रहीं कारें, दिल दहला देंगे ये 3 Videos
Hindu Puja: प्रसाद लेने के बाद क्यों घुमाते हैं सिर पर हाथ? जानिए इसके पीछे का रहस्य
ADVERTISEMENT